ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 11वीं मंजिल से गिरकर महिला की मौत, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30/07/2022): ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, ग्रेटर नोएडा में स्थित निराला एस्टेट में 11वीं मंजिल से गिरकर एक महिला की मृत्यु हो गई। इस घटना के बाद महिला के परिवार में कोहराम मच गया है, घटना की जानकारी बिसरख पुलिस को दे दी गई है सूचना मिलने के बाद बिसरख थाना पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है। प्राथमिक जांच के लिए फॉरेंसिक टीम मौके पर बुलाई गई है पुलिस का कहना है कि महिला संदिग्ध परिस्थितियों में 11वीं मंजिल से नीचे गिरी है शुरुआती जांच के बाद ही आत्महत्या की पुष्टि होगी पुलिस ने आत्महत्या की आशंका जाहिर की है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी में पिछले कुछ समय के दौरान काफी ज्यादा आत्महत्या के मामले सामने आ रहे हैं, यह एक गंभीर विषय है पिछले करीब 20 दिन पहले एक अधिकारी ने कूदकर आत्महत्या की थी जो अपने पीछे पत्नी और बच्चों को छोड़कर चले गए थे। करीब 2 महीने पहले ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक कपल ने भी सुसाइड किया था। दोनों काफी समय से एक दूसरे के साथ लिव-इन में रह रहे थे जिसमें युवक एक कंपनी में कार्य करता था दोनों यूपी के गाजियाबाद जिले के रहने वाले थे।

आत्महत्या के मामले को देखकर गौतम बुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग ने खास पहल शुरू करने की बात कही है जिले के 20 हजार उद्योगों में मानसिक स्वास्थ्य के लिए हेल्ड डेस्क बनाया जाएगा। आगामी जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में प्रस्ताव को रखा जाएगा गौतम बुद्ध नगर जिला अधिकारी सुहास एलवाई के सामने इस प्रस्ताव को रखा गया है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद कार्य स्थलों पर 10 लाख से अधिक कर्मचारियों की काउंसलिंग का नियम अनिवार्य किया जाएगा।