गौतम बुद्ध नगर जिले में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, टूटे रिकॉर्ड

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06–08–2022): गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना संक्रमण फिर से बेकाबू होने लगा है। 6 महीने बाद पहली बार कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिलने से हालत चिंताजनक बन गई है। 5 अगस्त को गौतम बुद्ध नगर जिले 235 कोरोना संक्रमित मिले हैं , जिनमें से 5 मरीजों को आईसीयू में रखा गया है। अब गौतम बुद्ध नगर जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 815 हो गई है।

जनवरी में आई कोरोना की तीसरी लहर का असर कम होने के बाद गौतम बुद्ध नगर जिले में लापरवाही का नतीजा साफ देखा जा सकता है। बाजारों ,दफ्तरों यहां तक कि अस्पतालों में भी लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। स्कूलों में शिक्षक और विद्यार्थी बिना मास्क के दिखते हैं। इस साल 5 फरवरी को एक ही दिन में 235 संक्रमित मिले थे इसके बाद 6 महीने बाद 5 अगस्त को जिले सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं जिले में कोरोना के संक्रमण दर 11% से ज्यादा बढ़ गई है

डिप्टी सर्विलांस अधिकारी मनोज कुशवाहा ने जानकारी देते बताया कि 6 माह के बाद यह पहला मौका है जब जिले में सर्वाधिक केस दर्ज किए गए हैं। इससे पहले 5 फरवरी को 233 मामले आए थे । कोरोना संक्रमित में सबसे ज्यादा नोएडा के ही निवासी हैं, हालांकि 98 फीसदी मरीजों में अभी हल्के लक्षण हैं जिनका होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है।