धोखाधड़ी मामले में महागुन बिल्डर पर एफआईआर दर्ज, 5 लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई 

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/08/2022): धोखाधड़ी के मामले में महागुन बिल्डर पर की गई एफआईआर दर्ज । नेक्सजेन इंफ्राकॉम प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सहित 5 के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। निदेशक अमित जैन, धीरज जैन, रजत श्रुति, नेहा कोहली और सुनील कुमार सिंह पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

पीड़ित ने साल 2012 में सेक्टर 78 महागुण मेजारिया में फ्लैट बुकिंग कराई थी, पीड़ित ने बिल्डर पर आरोप लगाते हुए बताया कि बिल्डर ने तय समय से फ्लैट का पजेशन नहीं दिया।  और फ्लेट्स में  मानकों के अनुरूप सुविधाएं भी नहीं मिली है। बिल्डर ने धोखाधड़ी करते हुए फ्लैट का पूरा पैसा भी ले लिया है। पीड़ित बताते हैं कि बिल्डर ने नोएडा प्राधिकरण के क्लियरेंस सर्टिफिकेट समेत अन्य कागजात जो दिए थे, वह भी सभी फर्जी निकले है। यह मामला नोएडा के थाना सेक्टर 113 का है,  थाने में बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चूका है।

 

इस संबंध में जब नोएडा एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी से बात की गई तो उन्होंने जानकारी देते  हुए बताया कि पीड़ित राजीव त्यागी द्वारा एक फ्लैट खरीदा गया था।  उन्होंने अपना फ्लैट 2012 में बुक कराया था,  2021 में उनका पोजीशन मिला था। बिल्डर ने मेंटीनेंस के नाम पर 2 साल का एडवांस भी ले लिया था, लेकिन मेंटीनेंस के नाम पर जो फ्लैट में मूलभूत सुविधाएं होनी चाइए लेकिन उस फ्लैट में मूलभूत सुविधाएं नहीं थी।  बाद में राजीव त्यागी ने नोएडा प्राधिकरण से पता चला कि बिल्डर को एनओसी ही प्राप्त नही थी तब भी बिल्डर ने पोजीशन  दे दिया। 5 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।