ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट एवं G-20 की बैठक को मद्देनजर रखते हुए 28 IPS समेत इन अधिकारियों की हुई तैनाती

टेन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ (09 फरवरी 2023): आगामी 10 से 12 फरवरी के बीच प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन हो रहा है। बता दें कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में प्रदेश में औद्योगिक विकास, निवेश और आर्थिक ढांचा को मजबूत करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। इस समिट में दुनियाभर के तमाम दिग्गज कंपनियों के प्रतिनिधि, निवेशक एवं उद्यमी शिरकत करेंगे। इस बाबत प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजामात किए गए हैं।

वहीं इसी साल के अगस्त महीने तक प्रदेश के चार महानगरों में G-20 की बैठक भी होनी है। सभी कार्यक्रम स्थल एवं उनके ट्रैफिक रूटों और सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किए गए हैं।

ANI के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजामात किए गए हैं। इस बाबत 28 IPS अधिकारी और 68 PPS अधिकारी एवं 5,500 की जनशक्ति प्रदान की गई है। PAC के 30 कंपनियों के अर्धसैनिक बल भी तैनात रहेंगे।

“10-12 फरवरी के बीच लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन हो रहा है और इसके अतिरिक्त अगस्त तक प्रदेश के 4 महानगरों में G20 की बैठकें भी होंगी। सभी कार्यक्रम स्थल और उनके रूट के ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किए गए हैं: प्रशांत कुमार, ADG(कानून-व्यवस्था),लखनऊ उत्तर प्रदेश”

“लखनऊ के मुख्य आयोजन के लिए यहां के पुलिस बल के अतिरिक्त 28 IPS और 68 PPSअफसर, 5,500 की जनशक्ति दी गई है। PAC की 30 कंपनी तथा अर्द्धसैनिक बल भी दिए गए हैं: प्रशांत कुमार, ADG (कानून-व्यवस्था), लखनऊ उत्तर प्रदेश”