पुलिस आयुक्त ने डीडीआरडब्ल्यूए सदस्यों और निजी सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधियों साथ की बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27/12/2022): शहर की कानून व्यवस्था को लेकर DDRWA और सिक्योरिटी सुरक्षा एजेंसी चलाने वालो के साथ सोमवार को पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने बैठक की। शहर की सुरक्षा और यातायात व्यवस्था पर चर्चा करने के साथ साथ गलत जगह गाडी खड़ी करके उसमें शराब पीना और बाद में लोगों के साथ बदतमीजी करना ऐसे मामले कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के सामने मुख्य रूप से रखे गए। प्रतिनिधि मंडल ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था को और सुदृढ़ करने का ज्ञापन भी दिया।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह ने सभी जनप्रतिनिधियों से सुझाव मांगे। बैठक के दौरान, कुछ सदस्यों ने पुलिस सत्यापन प्रक्रिया के साथ अपनी समस्याओं को साझा किया, सुरक्षा गार्डों से जुड़ी समस्याएं सामने आई, समाजों के बीच विवादों की शिकायतें सामने आई और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।

 

डीडीआरडब्ल्यूए द्वारा की गई शिकायतें

• यहां पर ग्रेटर नोएडा शहर में ऑटो वालों का बहुत बड़ा आतंक है, मनमर्जी से पैसा वसूला जाता है। और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है! कई ऑटो बिना किसी फिटनेस के ही चलाए जा रहे है।

• ग्रेटर नोएडा शहर के सेक्टर पीजी गेस्ट हाउस की समस्या है, इनको बंद किया जाए क्योंकि यहां रह रहे बैचलर किराएदार शोरगुल एवं बदतमीजी करते हैं और शराब पीकर लोगों को परेशान करते हैं।

• ग्रेटर नोएडा शहर के प्रत्येक सेक्टर के गांव के किरायेदारों का सत्यापन किया जाए।

• ग्रेटर नोएडा शहर के सेक्टर की मार्केट को रात्री 10:30 बजे बंद कराया जाए जिससे कि बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाया जाए।

• ग्रेटर नोएडा शहर पीसीआर से दुरुस्त किया जाए।

• विदेशी नागरिकों का सत्यापन कराया जाए ।

• नोएडा में सैकड़ों सुरक्षा एजेंसीज कार्यरत है। PSARA एक्ट के अनुसार सिक्योरिटी एजेंसी के ट्रेनिग सेण्टर की आवश्यकता है। हम ट्रेनिंग सेन्टर खोलने की अनुमति(Ficenses) दिये जाये जिससे हमें अपने गार्डों को ट्रेनिग के लिए दिल्ली अथवा हरियाणा न भेजना पड़े ।

• एम पी सिंह ने कहा कि लाइसेंस आसान किये जाये।

• शस्त्र लाइसेंस जारी किये जायें, क्योंकि हमे सुरक्षा कार्यों में रहना होता है, रात में चेकिंग के लिए जाना पड़ता है।

सभी समस्याओं पर जल्द होगा एक्शन: कमिश्नर लक्ष्मी सिंह

पुलिस आयुक्त ने सभी अधिकारियों की शिकायतें और सुझाव सुने और उन्हें यह भी आश्वासन दिया कि समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाएगा। भविष्य में जिला स्तर पर पदाधिकारियों की समस्याओं का संज्ञान लेने के लिए पुलिस आयुक्त मासिक बैठक आयोजित करेगी।सब कुछ सामान्य है यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की जाँच की जाएगी।

कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने यह भी आश्वासन दिया की कमिश्नरेट के अंतर्गत वेंडर्स(ठेली, रेहड़ी, पटरी आदि) के पहचान हेतु वेरिफिकेशन पॉलिसी को लाने के संबंध में जो बात रखी गई है जो समस्याएं रखी गई हैं , पुलिस कमिश्नर द्वारा सराहना करते हुए जल्द ही कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया। पुलिस कमिश्नर द्वारा यातायात संबंधी शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही करने हेतु डीसीपी ट्रैफिक को निर्देशित किया गया।

पुलिस कमिश्नर ने सार्वजनिक समस्याओं और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए निजी सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों और डीडीआरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस बैठक में मुख्य रूप से कमिश्नर लक्ष्मी सिंह, अपर पुलिस आयुक्त रवि शंकर छवि, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय भारती सिंह, डीसीपी नोएडा हरीश चंदर, डीसीपी सेंट्रल रामबदन सिंह, डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद, अनिल कुमार यादव, एडीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी, डीडी आरडब्लूए के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट इलम सिंह नागर, डीडी आरडब्लूए के महासचिव शेर सिंह भाटी के साथ साथ डीडीआरडब्ल्यूए के पदाधिकारी एवं सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी मौजूद रहे।