अब प्लास्टिक की बोतल के बदले मिलेगा डिस्काउंट कूपन | नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड की शानदार पहल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03 मई 2023): नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (NPCL) ने एक शानदार पहल की शुरुआत की है। ग्रेटर नोएडा में कंपनी ने अपने नॉलेज पार्क 4(केपी), केपी -वन और टेकजोन 4 कार्यालयों में रिवर्स वेंडिंग मशीन लगाकर प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया।

प्लास्टिक के बोतल के बदले मिलेगा डिस्काउंट कूपन

उपभोक्ता निकटतम आरवीएम में प्लास्टिक की बोतलें या एल्यूमीनियम के डब्बे को डिस्पोज कर आप लाभ उठा सकते हैं। मशीन में डाले गए प्लास्टिक एवं एल्यूमीनियम के बोतल के बदले आपको स्विगी, डोमिनोज या जिंग बस का कूपन दिया जाएगा। बता दें कि मशीन में जमा प्लास्टिक को रिसाइकल के लिए भेजा जाएगा और इससे फिर टी-शर्ट, जैकेट और बैग बनाया जाएगा। एनविप्योर सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा इस साल के मार्च में 3.5 लाख रुपए प्रति यूनिट की लागत से स्थापित किए गए आरवीएम मशीन में कथित तौर पर अप्रैल के अंत तक 485 प्लास्टिक की बोतलें एकत्रित हुई।

नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड के अधिकारी ने टेन न्यूज नेटवर्क से टेलीफोनिक बातचीत में बताया कि ” यह मशीन ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ बनाने के लिए और लोगों को जागरूक करने के लिए लगाई गई है। इसमें प्लास्टिक की बोतलें डालने के बाद आपको एक डिस्काउंट कूपन मिलता है।” साथ ही उन्होंने कहा कि ” एक मशीन को लगाने में 3.5 लाख रुपए की खर्च आती है।” भविष्य में और भी मशीन लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ” भविष्य में लगाया जा सकता है, फिलहाल इन चार दफ्तरों में मशीन लगाया गया है।”