पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया नमन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ (29 मई, 2023): पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के विधानसभा परिसर में स्थापित उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि “चौधरी चरण सिंह जननेता किसानों के मसीहा थे गांव अन्नदाता किसानों शोषित एवं वंचितों के उत्थान के लिए उन्होंने जो मार्ग दिखाएं हैं वह हम सभी के लिए अनुकरणीय हैं।” मुख्यमंत्री ने अपने वक्तव्य में कहा कि “चौधरी साहब कहते थे कि देश की उन्नति का रास्ता गांव की पगडंडी से होकर जाता है। और गांव का विकास और गांव की समिति का आधार कोई है तो वह हमारा अन्नदाता किसान है, इसलिए किसान हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय होना चाहिए। आज प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से अन्नदाता किसानों के हितों के लिए पूरे समर्पित भाव के साथ कार्य कर रही है।”

चौधरी चरण सिंह हमेशा गरीब और किसानों की आवाज बने। चौधरी चरण सिंह सादा जीवन उच्च विचार वाले व्यक्ति थे किसानों गरीबों और देश के हित के लिए किए गए उनके कार्यों को आज सभी उनकी पुण्यतिथि पर याद कर रहे हैं।।