आर्थिक तंगी और बीमारी से परेशान होकर बाप-बेटे ने मौत को गले लगाया, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

बारिश के चलते डंपिंग ग्राउंड में गिरे चाचा भतीजी, बच्ची की मौत

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29/05/2023): नोएडा से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। नोएडा में रविवार देर रात आर्थिक तंगी और बीमारी से परेशान होकर बाप-बेटे ने मौत को गले लगा लिया। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंच दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस मामले पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

आर्थिक तंगी और बीमारी से परेशान होकर बाप-बेटे ने मौत को गले लगाया

सेक्टर-113 कोतवाली पुलिस के अनुसार रविवार देर रात 28 मई को नोएडा के सेक्टर -77 स्थित इलाइट होम सोसायटी में रहने वाले बाप बेटे के आत्माहत्या करने की खबर मिली। पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक बाप-बेटे की पहचान पिता राहुल जैन‌ 54 वर्षीय और बेटा हिमांशु जैन 23 वर्षीय के रूप में हुई है। दोनों बाप बेटे ने अत्यधिक मात्रा में दवाइयां खाकर आत्महत्या की है। वहीं दोनों बीमारी के कारण चलने में भी असमर्थ था। राहुल जैन के पिता विनोद जैन भी उनके साथ रह रहे थे। इन तीनों के अलावा परिवार में कोई महिला नहीं थी।

मृतक के पिता और दादा विनोद जैन ने पुलिस को बताया कि पोता हिमांशु और बेटा राहुल को डायबिटीज, ब्लडप्रेशर जैसी कई बीमारियां थी। साथ ही उन्होंने अपनी कुछ संपत्ति बेचकर नोएडा के सेक्टर-74 स्थित एक मॉल के प्रोजेक्ट के सिलसिले में बिल्डर के‌ पास रुपये जमा किए थे। लेकिन बाद में बिल्डर से वादे के अनुसार उनको रिटर्न नहीं मिल रहा था। एक तो बीमारी और फिर आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण दोनों परेशान रहते थे। दोनों पूर्व में भी कई बार आत्महत्या करने का प्रयास किया था। लेकिन विफल रहे थे। वहीं दोनों फिर से कुछ दिनों से आत्महत्या का करने की बात कर रहे थे। मृतक के पिता और दादा विनोद जैन ने दोनों को कई बार आत्महत्या ना करने के लिए समझाया था। लेकिन फिर भी दोनों बाप बेटे ने अपने पिता और दादा विनोद जैन की बात नहीं मानी। दोनों ने रविवार को डिप्रेशन में आकर अत्यधिक नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें मृतक बाप-बेटे (पिता राहुल जैन‌ वर्षीय 54 और बेटा हिमांशु जैन वर्षीय 23) ने लिखा है कि वह दोनों आर्थिक तंगी और बीमारी से परेशान आकर आत्महत्या कर रहे हैं। वहीं पुलिस भी मौके से मिले सुसाइड नोट के आधार पर जांच पड़ताल कर रही है।।