लिफ्ट में हो रहे हादसों के मद्देनजर ‘लिफ्ट एक्ट’ बनाने की मांग, पीएम कार्यालय से मिला निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/07/2023): उत्तर प्रदेश में लंबे समय से लिफ्ट एक्ट की मांग की जा रही है। अब इस मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने उत्तर प्रदेश सरकार के संयुक्त सचिव भास्कर पांडेय को निर्देशित किया है।

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडे ने कहा कि यूपी में लिफ्ट एक्ट की मांग को लेकर उन्होंने पीएम को पत्र लिखा था। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बाबत वह मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, स्थानीय विधायकों और संसद एवं लोक निर्माण मंत्री को भी पत्र लिख चुकी है। रश्मि पांडे ने कहा कि वह इस पत्र के माध्यम से गौतमबुद्ध नगर की बहुमंजिला इमारतों में रहने वाले लोगों की आवाज पीएम तक पहुंचाने का प्रयास कर रही हैं।

ज्ञात हो कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, गाजियाबाद समेत राज्य के तमाम शहरों में हाउसिंग सोसाइटी हैं। इन सोसायटियों में करोड़ों लोग रह रहे हैं। इन सभी लोगों को बहुमंजिला इमारतों में आवागमन के लिए लिफ्ट और एलिवेटर्स पर निर्भर रहना पड़ता है। अब इस मामले में रश्मि पांडे के पत्र के जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय ने उत्तर प्रदेश के संयुक्त सचिव को आगे की प्रक्रिया के लिए निर्देशित किया है।।