पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा ने किया रामलीला के मंचन का शुभारंभ

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (17 अक्टूबर, 2023): सोमवार को नोएडा, सेक्टर- 46 के रामलीला मैदान में श्री राम लखन धार्मिक लीला कमेटी नोएडा के दूसरे दिन के मंचन का शुभारंभ विधिवत पूजा पाठ के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा ने किया। रामलीला पूजन एवं राम जन्म, गुरु वशिष्ठ द्वारा नामकरण, गुरु विश्वामित्र आगमन, ताड़का वध, आदि लीला का मंचन किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा ने रामलीला के दूसरे दिन रामलीला मैदान में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रामलीला एक ऐसा धार्मिक कार्य है ,जिसमें प्रत्येक व्यक्ति अपने बच्चों के साथ एकसाथ बैठकर देख सकता है।

उन्होंने कहा कि इससे युवाओं को भी सीख मिलती है, कि प्रत्येक व्यक्ति को अच्छे कार्य करने चाहिए। जिससे उसे कभी भी परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। गलत कार्यों को अंजाम देने वालों को हमेशा परेशानी उठानी पड़ती है, डॉ महेश शर्मा ने कहा कि प्रत्येक वर्ष रामलीला में यह दिखाया जाता है कि हमेशा सच्चाई का साथ देना चाहिए। और बुराई का विरोध करना चाहिए।

इसी के चलते शक्तिशाली रावण को भी बुराई के रास्ते पर चलने पर हर का मुंह देखना पड़ा था। इसलिए उन्होंने कहा की प्रत्येक व्यक्ति को अच्छाई के रास्ते पर चलना चाहिए। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में पीयूष द्विवेदी, रविकांत मिश्रा, नरेंद्र चोपड़ा, वरिष्ठ पत्रकार एस एस अवस्थी, रामाअवतार सिंह, मदन शर्मा ने अपने विचार रखें।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉक्टर महेश शर्मा को पटका एवं स्मृति चिन्ह देकर समिति के अध्यक्ष विपिन अग्रवाल ,वाइस चेयरमैन राजेंद्र जैन, पूनम सिंह, महासचिव गिरजा, कोषाध्यक्ष भूपेंद्र मित्तल और समिति के सदस्यों ने सम्मानित किया।।