निजी विद्यालयों की मनमानी के खिलाफ एकजुट हुए किसान, अधिकारियों ने दिया आश्वासन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18 अक्टूबर, 2023): किसान एकता संघ के सदस्यों ने राष्ट्रीय संरक्षक चौधरी बाली सिंह के नेतृत्व में सेक्टर 21 स्थित बाल भारती पब्लिक स्कूल पर आरटीई के तहत चयनित बच्चों का दाखिला नहीं लेने के विरोध में महापंचायत की। महापंचायत में कई अभिभावक भी मौजूद रहे। जिसके बाद नगर मजिस्ट्रेट को 10 मांगो का मांग पत्र सौंपा गया है। नगर मजिस्ट्रेट ने पूरे नोएडा के आरटीई के तहत चयनित बच्चों का 7 दिन में दाखिला करवाने का आश्वासन दिया।

प्रदेश अध्यक्ष पंडित प्रमोद शर्मा ने बताया कि बाल भारती पब्लिक स्कूल के द्वारा इस वर्ष आरटीई के तहत स्कूल में 46 बच्चों का चयन हुआ था। जिसमे केवल 3 बच्चों का ही दाखिला स्कूल ने लिया। इस तरह पूरे जिले में विभाग के साथ मिलकर कुछ स्कूल धांधलेबाजी करते आ रहे हैं। पिछले दो वर्षों से सिर्फ 20-30 प्रतिशत चयनित बच्चों के दाखिले ही स्कूल ने लिए हैं। जबकि बीएसए 80 प्रतिशत का गलत आंकड़ा शासन में भेजकर प्रदेश भर में वाहवाही लूटने का काम करती हैं। यह शर्मनाक है और जिले को कलंकित करने का काम किया है। अविनाश सिंह का कहना है कि कितना दुखद है विकलांग, ऑटो ड्राइवर, कुक जैसे अभिभावक पिछले छह माह से इन दोषी अधिकारियों और स्कूल के चक्कर काट रहे हैं। एडीएम के द्वारा मान्यता निरस्त की कार्यवाही की चेतावनी से भी स्कूल ने दाखिला लेने से इंकार कर दिया। ऐसे शिक्षा माफियाओं की मान्यता निरस्त होनी चाहिए। अगर एक सप्ताह में कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो स्कूल पर अभिभावकों के साथ अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

इस विषय पर टेन न्यूज़ की टीम ने बाल भारती स्कूल के प्रबंधन से बात करने का प्रयास किया तो वह बात करने से बचते नजर आए। उनका यह कहना था कि इस मामले में स्कूल प्रशासन जिलाधिकारी से बात कर रहा है, हम अभी कुछ भी नहीं कह पाएंगे। पर जैसे ही स्कूल प्रशासन मामले से जुड़ी कोई अपडेट देता है तो उसे तुरंत आप तक पहुंचाया जाएगा।।