गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल: नोएडा में महानवमी के अवसर पर मुस्लिम महिला ने किया कन्या पूजन

टेन न्यूज नेटवर्क
नोएडा (24 अक्टूबर 2023)

हिंदुस्तान एक समावेशी और ‘सर्व धर्म समभाव’ वाला देश है। जहां सभी धर्म, संप्रदाय, मत एवं मजहब के लोग एकसाथ मिलकर रहते हैं। सभी लोग एक- दूसरे के खुशी में सरीख होते हैं और खुशी मनाते हैं। गंगा-जमुनी तहजीब की ऐसी ही मिसाल नोएडा में देखने को मिली। जहां एक मुस्लिम महिला ने महानवमी के अवसर पर कन्यापूजन किया।

दरअसल, नोएडा में एक मुस्लिम महिला ने शारदीय नवरात्रि के पवित्र अवसर पर महानवमी के दिन अपने घर में कन्यापूजन कर सांप्रदायिक सौहार्द का अद्भुत उदाहरण पेश किया।

अल फलाह ह्यूमैनिटी काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया कन्या पूजन

दोनों ही धर्मों के कुछ राजनीतिक तत्व अक्सर अपने निजी स्वार्थ के कारण जहरीले बयान देते रहते हैं। जिससे कई बार आपसी भाईचारे में तकरार देखने को मिलती है, लेकिन अब भी समाज में ऐसे लोग हैं जो आपसी भाईचारे को बनाए रखने के लिए सदैव प्रयासरत हैं। इसी कड़ी में अल फलाह ह्यूमैनिटी काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ जीनत अंसारी ने प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी कन्या पूजन कर मिसाल पेश की है।

नोएडा भाजपा की नेत्री डॉ जीनत अंसारी ने महानवमी के पवित्र अवसर पर अपने आवास पर कन्या पूजन कर देश में एकबार फिर हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश दिया। डॉ अंसारी सोमवार को अपने आवास पर हलवा पूरी बनाई और क्षेत्र की कन्याओं को बुलाकर उन्हें भोग लगाया। उन्होंने कन्याओं के सिर पर तिलक लगाकर उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।।