सांप काटने से तीन वर्षीय बच्ची की मौत, परिवार में गम का माहौल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (16 नवंबर, 2023): नोएडा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक मासूम बच्ची को सांप ने काट लिया। बच्ची की उम्र 3 वर्ष बताई जा रही है सांप के काटने का पता चलती ही परिवारजन उसे अस्पताल ले गए। अस्पताल ले जाने के बाद उसकी मौत हो गई।

सेक्टर 116 में सांप के काटने से 3 वर्ष की बच्ची की मौत का यह मामला बेहद चौका देने वाला है। बच्ची की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया है।।

बुधवार की रात मूल रूप से हमीरपुर निवासी मजदूर संतोष का परिवार सेक्टर-116 में स्थित एक मकान का निर्माणाधीन कार्य करने के बाद झुग्गी में सोने चला गया। तभी रात के समय जहरीला सांप उसकी झुग्गी में घुस गया और उसकी 3 वर्षीय बेटी रानी को काट लिया। सांप काटने पर बच्ची की चीख पुकार सुनकर सभी उठ गए। जब परिजनों ने उठकर देखा बच्ची के पैर पर सांप के डसने का निशान था। फिर परिजनों ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसको मृतक घोषित कर दिया। सेक्टर निवासियों ने नोएडा प्राधिकरण पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्राधिकरण के अधिकारियों को झाड़ियां साफ करने को लेकर कई पत्र लिखा लेकिन अधिकारियों ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया। जिसके कारण सांप के डसने के कारण 3 साल की मासूम बच्ची की जान चली गई।

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन क्रांति के प्रदेश अध्यक्ष परविंदर यादव ने कहा सेक्टर 116 की ग्रीन बेल्ट को डेवलप करने के लिए एवं साफ सुथरा बनाए रखने के लिए अब से पूर्व में कई बार चिट्ठी दी गई है। लेकिन कोई कार्रवाई उद्यान विभाग की तरफ से नहीं की गई है ग्रीन बेल्ट में स्थानीय लोगों ने अपने निजी कार्यों के लिए अतिक्रमण किया हुआ है एवं कब्जा कर रखा है। जिसकी छाया प्रति अब से पूर्व में नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को दी गई थी मौका मुआयना भी कराया था उसके बावजूद भी नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने कोई कार्यवाही नहीं कि इसके साथ-साथ कुछ लोगों जनरेटर रखे हुए हैं तो कुछ लोगों ने ग्रीन बेल्ट में अपने दरवाजे खोल रखे हैं। वर्क सर्कल 6 के द्वारा अब से पूरे सेक्टर का सर्वे किया गया था जिसमें एल टाइप प्लॉट के मालिकों ने बड़े-बड़े रैंप बना रखे हैं जिससे नाली की सफाई नहीं हो पा रही है डेंगू के प्रकोप को देखते हुए डेंगू की बीमारी फैलने का भी खतरा सेक्टर में बना हुआ है। वर्क सर्कल द्वारा कार्यवाही करने के लिए आश्वासन दिया था लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं हो सकी, यही कारण है आज यह बच्ची की जान गई है। अगर समय से इन सब कार्यों पर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा काम किया गया होता तो आज इस बच्चे की जान नहीं जाती सीओ साहब से निवेदन किया जाता है संबंधित विभागों को आदेशित कर सेक्टर 116 पर अपना ध्यान केंद्रित कर उचित कार्रवाई करें।