नोएडा: प्राण प्रतिष्ठा के दिव्य अवसर पर राजस्थान कल्याण परिषद द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन, स्थानीय सांसद सहित कई गणमान्य रहे उपस्थित

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22 जनवरी 2024): राजस्थान कल्याण परिषद एवं सनातन धर्म सेवा समिति सेक्टर- 19 नोएडा के द्वारा श्री सनातन धर्म मंदिर के प्रांगण में 22 जनवरी 2024 को रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पुनीत अवसर पर सुंदरकांड पाठ एवं रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण किया गया।

कार्यक्रम में गौतम बुद्ध नगर के सांसद एवं संरक्षक सदस्य डॉ महेश शर्मा ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि सभी राम भक्तों के लिए और देशवासियों के लिए आज का दिन दिव्य और अलौकिक है। 500 वर्षों के बाद रामलला अपने घर में विराजमान होंगे। टाट में थे अब ठाट में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों को में साधुवाद देता हूं और सभी क्षेत्रवासियों को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की शुभकामनाएं देता हूं। राम हमारे प्राणों में बसे हुए हैं। आज दिवाली है, अपने घर में पांच दीपक जलाकर भगवान श्री राम का नाम जप करें।

नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने कहा कि हम सभी इस पल के गवाह बने, जब भगवान श्री राम अपने मंदिर में विराजमान हुए हैं। यह हम सभी का सौभाग्य है। इस दिन को हमें पूरे हर्ष उल्लास के साथ मनाना है और मैं सभी क्षेत्रवासियों को और यहां सभी ग्राम भक्तों को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ लोकेश एम ने इस पावन अवसर पर कहा कि नोएडा के अंतर्गत सभी मंदिरों की साफ सफाई कर उनकी सजावट कराई गई है। नोएडा में रंगीन प्रकाश की व्यवस्थाएं भी की गई है एवं सभी चौराहों एवं मुख्य सड़कों पर श्री राम के कट आउट भी लगाए गए हैं। आगे कहा कि प्राधिकरण का सारा स्टाफ सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 19 में आया है। श्री राम की प्रतिष्ठा के दिवस पर हम सभी ने भगवान श्री राम के दर्शन किए और यह पल बहुत अच्छा रहा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष जीवनदर जैन के द्वारा की गई एवं महासचिव रंजू माथुर और कोषाध्यक्ष निर्मल भूतोडिया एवं पूरी टीम के प्रयासों से कार्यक्रम अपनी सफलता के शीर्ष पर पहुंचा। कार्यक्रम के अंतर्गत अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजय खत्री एवं सतीश पाल, मारवाड़ी युवा मंच माहेश्वरी समाज, अग्रवाल मित्र मंडल, जैन समाज एवं समस्त समाजसेवी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंतर्गत त्यागराजन सेंटर फॉर म्यूजिक एंड डांस संस्था के उभरते कलाकारों ने राजेश्वरी त्यागराजन के कुशल निर्देशन में राम भजनों पर नृत्य प्रस्तुत किया और सभी भक्तों का मन मोह लिया।।