प्राइवेट अस्पताल में गलत इंजेक्शन लगाने से बच्ची की हुई मौत

नोएडा के सेक्टर 35 में स्थित सुमित्रा हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर बच्ची के इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि गलत इंजेक्शन लगाने की बजह से बच्ची की मौत हुई हैं।
गिझोर में रहने बाले मनोज कुमार की ढाई वर्षीय बच्ची छवि को पिछले कई दिनों से निमोनिया था जिसका इलाज सुमित्रा हॉस्पिटल के चैयरमैन डॉक्टर वी के गुप्ता की सेक्टर 12 बाली क्लीनिक से चल रहा था। बच्ची की हालत बिगड़ने पर उन्होंने ने कहा सेक्टर 35 हॉस्पिटल में भर्ती करने को कहा गया। बृहस्पतिवार को दोपहर 12 बजे पहुंचे और एमरजेंसी में आधे घंटे तक कोई डॉक्टर देखने नही आया । जब डॉक्टर आया और देखने के बाद जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया
परिजनों ने आरोप लगाया है कि जनरल वार्ड में करीब 2 बजे डॉक्टरों ने देखा और इंजेक्शन देने को कहा। इंजेक्शन लगने के बाद उसके मुंह से झाग आने लगा । तबियत औऱ बिगड़ गई, ओर आनन फानन में आई सी यू में शिफ्ट कराया गया लेकिन बच्ची की जान नही बचाई जा सकी। शाम करीब 5 बजे बच्ची की मौत हो गई।
इसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया।
एस पी सिटी नोएडा अरुण कुमार सिंह ने बताया कि ऐसे मामलों में जांच टीम का गठन होता है। टीम के आधार पर ही कार्यवाही की जायेगी। फिलहाल पंचायत नामा कर बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।