नोएडा में ओलेक्स पर मोबाइल के खरीदारी के न ाम पर युवक से 30.000 हज़ार रुपये ठगे

नॉएडा – ओलेक्स पर सेकेंड हैंड सस्ता मोबाइल खरीदने के चक्कर में एक युवक को 30 हजार रुपये गंवाने पड़े। ठग ने उसे असली मोबाइल दिखाकर खाली डिब्बा पकड़ा दिया। मामले में पीड़ित युवक ने थाना फेज तीन में शिकायत दी है।
ठगी की ये वारदात होशियारपुर में किराए पर रहने वाले ऋषभ के साथ हुई है। मूलरूप से बिहार का रहने वाला ऋषभ सेक्टर-61 की एक कंपनी में मैकेनिकल इंजीनियर है। उसने ओएलएक्स पर सैकेंड हैंड सैमसंग एस-6 एज मोबाइल देखा था। मार्केट में इस नए मोबाइल फोन की कीमत 52 हजार रुपये है।
ओलेक्स पर ये मात्र 30 हजार रुपये में उपलब्ध था। ऋषभ को डील पसंद आई और उन्होंने मोबाइल का विज्ञापन डालने वाले से उसके मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। बातचीत के बाद आरोपी ने उन्हें रविवार सुबह साढ़े नौ बजे मामूरा चौक पर 30 हजार रुपये लेकर मिलने के लिए बुलाया। ऋषभ मौके पर पहुंचे, वहां आरोपी ने उन्हें असली मोबाइल फोन दिखाया।
ऋषभ के संतुष्ट होने पर आरोपी ने उसके हाथ से मोबाइल फोन लिया और उसे डिब्बे में डालने लगा। इसकेबाद ऋषभ से 30 हजार रुपये लेकर आरोपी ने उसे मोबाइल का डिब्बा पकड़ा दिया और वहां से तुरंत फरार हो गया। ऋषभ ने जैसे ही डिब्बा खोला तो उसमे डमी मोबाइल रखा था। इसके बाद ऋषभ ने 100 नंबर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पीसीआर ने उन्हें थाना फेज तीन जाकर लिखित शिकायत देने की सलाह दी। पुलिस अब आरोपी को उसकेमोबाइल नंबर से तलाशने का प्रयास कर रही है।