नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, नकली मोबाइल फोन देकर पैसे की ठगी करने वाला शातिर अपराधी गिरफ्तार

नोएडा :- रविवार को नोएडा थाना फेस 3 क्षेत्र से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर पुलिस ने असली मोबाइल फोन की जगह डमी मोबाइल फोन देकर ठगी करने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया कि एक सूचना के आधार पर थाना फेस-3 पुलिस ने रविवार को उमर जाहिद पुत्र मोहम्मद रिजवान निवासी मेरठ को गिरफ्तार किया है।
उन्होंने बताया कि इसके पास से पुलिस ने एक मोबाइल फोन और 8 कांच के बने डमी मोबाइल फोन, एक मोटरसाइकिल और चाकू बरामद किया है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह कीमती मोबाइल फोन लोगों को दिखाकर सस्ते दाम पर बेचने लालच देता था। जब लोग उसे पैसा दे देते थे, तो वह उन्हें कांच का बना हुआ नकली मोबाइल फोन पकड़ा कर भाग जाता था।

पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह राह चलते लोगों को किसी ना किसी मजबूरी में फंसाकर और आंखों में आंसू लाकर अपने मोबाइल बेचने की बात करता था। वह कहता था कि उसको पैसे की बहुत जरूरत है। वह अपना 16 हजार रुपए का फोन 5 हजार रुपए में बेचने को तैयार है। मेरी मदद कर दो।

यह सुनने के बाद राहगीर उसकी परेशानी को सुनने और सस्ते दामों पर महंगे मोबाइल मिलने को देखकर तुरंत उससे मोबाइल खरीद लेता था। मोबाइल लेने के बाद आरोपी वहां से फरार हो जाता था। बाद में खरीदार को पता लगता था कि यह एक नकली मोबाइल फोन है।
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह आरोपी अभी तक एक दर्जन से भी ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है। वह अपने पास डमी और ओरिजिनल दोनों मोबाइल को रखता था। जिसके बाद भोले भाले लोगों को ठगी का शिकार बना लेता था।

इस बदमाश के ऊपर दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा के विभिन्न थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि घरों में सो रहे लोगों के मोबाइल फोन आदि चोरी करने वाले एक बदमाश सूरज कुमार पुत्र अनिल कुमार को थाना फेस-3 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके पास से पुलिस ने चोरी के 5 मोबाइल फोन बरामद किया है।