नेफोमा के सहयोग से ग्रेनो वेस्ट के सैकड़ों लोगों को लगा निशुल्क टिका

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सामाजिक संस्था नेफोमा के सहयोग से ग्रेनोवेस्ट में अब तक सैकड़ों लोगों को निशुल्क कोवाक्सिन टिका लग चूका है।

नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय ने बताया की काफ़ी लोगों की दूसरी खुराक की अवधि ख़त्म हो रही थी और क़रीब दस दिनो से थोड़े -थोड़े लोगों को सरकार द्वारा वैक्सीन लगवाने का प्रयास किया जा रहा था। ऐसे लोगों के लिए सेंटर खोजना और निकटतम जगह पर सरकारी टीकाकरण केंद्र पर बुकिंग करके भेजा जाता है, जिसमें कई आर्थिक रूप से कमजोर लोग भी है। इस सुविधा का लाभ उठाने वालों में दिल्ली, ग़ाज़ियाबाद, गौतम बुध नगर के लोग भी शामिल है। रश्मि ने आगे बताया की नेफोमा टीम के लोग अपने अपने क्षेत्र एवं सोसाईटी के लोगों से बात करते है और आवश्यकता को समझते हुए लिस्ट बनाकर कार्य करते है ताकि किसी की भी वैक्सीन छूट ना जाए।

नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि हमारा लक्ष्य है कि सभी को वैक्सीन की दूसरी खुराक मिले और हमारी टीम आने वाली लहर के लिए लोगों को जागरूक कर रही है ताकि लोग सुरक्षित रहे।

नेफोमा टीम की माँग है की सरकार को ज़्यादा से ज़्यादा फ़्री कैम्प लगवाने चाहिए ताकि सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन मिल सके।

इस अभियान में श्याम गुप्ता, अमित कुलश्रेष्ठ, हिमांशु, इत्यादि सदस्य शामिल है।