सुपरटेक ईकोसिटी सोसाइटी में क्रिसमस फेस्ट का शानदार आयोजन !

नॉएडा

नोएडा में क्रिसमस बड़ी धूमधाम से मनाया गया. इसी क्रम में सैक्टर 137 स्थित सुपरटेक की ईकोसिटी सोसाइटी में निवासियों ने क्रिसमस फीएस्टा का आयोजन किया। 24 दिसम्बर को आयोजित पूरे दिन चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत बच्चों के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता से की गयी। बंगाली अकैडमी ऑफ फाइन आर्ट्स के निवेदक आसिफ ने इस प्रतियोगिता को प्रायोजित किया। सोसाइटी के बच्चों ने बढ़ चढ़ कर इस प्रतियोगिता में भाग लिया। तत्पश्चात अपरान्ह में बच्चों ने कैरोल गाकर समा बांध दिया। संचालकों ने बताया कि फीएस्टा में लगाई गयी स्टॉलस में सैक्टर के निवासियों ने दिन भर शॉपिंग का लुत्फ़ उठाया। शाम ढलते ही रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत किशोर युवाओं के बैंड “QUADRAGS” की धमाकेदार प्रस्तुति के साथ हुई। सराहनीय धुनों और गानों ने सभी को नाचने पर मजबूर कर दिया।


इसके बाद तंबोला के लिए सारे रेसिडेंट्‍स जब इक्कठे हुए तो प्रतीक एवं उसके दोस्तों के बैंड “असुर” ने मन मोहक संगीत से हवा में जादू बिखेरा। जहां सांता के आने पर बच्चे ख़ुश होकर उसके साथ फोटो लेने के लिए उत्साहित थे वहीं दूसरी और “Moms and Dolls” ग्रुप के डांस का सभी ने तलियों से स्वागत किया।

कार्यक्रम का समापन लकी ड्रॉ के पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। शानदार तौर पर आयोजित हुए इस भव्य क्रिसमस फीएस्टा की सोसाइटी और सैक्टर के निवासियों ने जमकर सराहना की।
फीएस्‍टा में बच्चों के लिए झूले भी लगाए गए थे एवं कई स्वादिष्ट खाने की स्टॉल की भी व्यवस्था थी।

ईकोसिटी में रहने वाले दीपक पांडे ने संचलाको को बधाई देते हुए कहा कि पूरे परिवार के साथ उन्होने फीएस्टा का आनंद लिया और ऐसे आयोजनो से परस्पर मैत्री के भाव को बल मिलता है।
सोसाइटी के निवासियों का मानना था की जहां ऐसी सोसाइटीज में आजकल रहने वाले न्यूक्लियर परिवार एक दूजे को जानते तक नहीं, ऐसे कार्यक्रम इन परिवारों को साथ लाने में सहायक सिध्द होते है।

इस फेस्ट के आयोजन में पारस, रश्मि सिन्हा, अर्पणा, पंकज, विष्णु सैनी, गुंजन सैनी तथा अन्य ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।