फोनरवा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष ने लगाए गंभीर आरोप, चुनाव अधिकारी के निष्पक्षता पर प्रश्न चिन्ह

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (08 नवंबर, 2023): फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की अंतिम मतदाता सूची जारी होते ही एक खलबली मच गई है। अंतिम मतदाता सूची के जारी होते ही चुनाव अधिकारियों को विपक्षियों ने निशाने पर ले लिया है।

विपक्षियों का कहना है कि चुनाव निष्पक्षता के साथ नहीं कराई जा रही है। चुनाव पूरी तरह से फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा और महासचिव के.के.जैन के इशारों पर हो रहे हैं। आपको बता दें कि विपक्ष द्वारा रखी गई 10 आपत्तियों में से 9 को खारिज कर दिया गया है। इस विषय पर विपक्ष गरमाया हुआ है और वह डिप्टी रजिस्ट्रार से शिकायत करने की बात कर रहा है। जिससे वर्तमान प्रक्रिया भंग करके डिप्टी रजिस्ट्रार की निगरानी में चुनाव कराई जाए। आपको बता दें कि फोनरवा के चुनाव रिटायर्ड कर्नल शशि वैद्य के नेतृत्व में कराया जा रहा है।

चुनाव अधिकारी कर्नल शशि वैद्य ने 226 सदस्यों की मतदाता सूची जारी की है। सूचनाओं के अनुसार डिप्टी रजिस्ट्रार कार्यालय मेरठ से 6 संस्थापक सदस्यों को वोटर लिस्ट में शामिल करने के लिए बॉयलाज में संशोधन करने का कोई आदेश नहीं आया है। ऐसे में फाउंडर मेंबर जिनमें सुशील अग्रवाल, गिरिजा सिंह, पीएस जैन, सतीश खन्ना, अरुण अरोड़ा का नाम शामिल नहीं किया गया है। हालांकि इस विषय पर महासचिव के के जैन ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उनका कहना है कि चुनावों में उनका और अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा का कोई हस्तक्षेप नहीं है।।