जाति जनगणना हो क्योंकि जाति जनगणना के बिना समाज में न्याय संभव नहीं है : अखिलेश यादव, नोएडा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (01 अक्टूबर, 2023): सपा नेता अखिलेश यादव का आज नोएडा आगमन हुआ। अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के नेता सतपाल यादव की माताजी स्वर्गीय हीरादोई एवं पिताजी स्वर्गीय किसना सिंह यादव की मूर्ति का अनावरण करने के लिए नोएडा पहुंचे।नोएडा में सपा नेता का समर्थकों ने गाजे बाजे के साथ जोरदार स्वागत किया। अखिलेश यादव ने यहां जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने मुख्यतः समाजवादी सरकार के कार्यकाल में हुए कार्यों के विषय में बातचीत की और साथ ही वर्तमान सरकार पर केवल दावा करने जबकि जमीनी स्तर पर कुछ भी कार्य ना करने का आरोप लगाते हुए तंज कसा।

अपने संबोधन के बाद अखिलेश यादव मीडिया से मुखातिब हुए, मीडिया से रूबरू होते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी यह चाहती है कि प्रदेश में जाति जनगणना हो। क्योंकि जाति जनगणना के बिना समाज में न्याय संभव नहीं है। जो आंदोलन लेकर समाजवादी लोग चले थे वह PDA के रूप में और स्ट्रेटजी जो इंडिया बना रहा है, मुझे उम्मीद है कि देश की जनता इस बार भारतीय जनता पार्टी को हटाएगी और खासकर उत्तर प्रदेश की जनता ने यह मन बना लिया है कि भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश से हटाएंगे। घोसी विधानसभा में जो परिणाम आए हैं, वह उनकी पचास हजारी हार है। जहां मुख्यमंत्री से लेकर डिप्टी सीएम अधिकारी से लेकर पुलिस को लगाया गया लेकिन उसके बाद भी जनता ने भारतीय जनता पार्टी को पचास हजारी हार दिलाई है।

मीडिया का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि वीआईपी सीट इस बार हराई जाएगी। तो इसी तरह से हमने भी एक स्ट्रेटजी बनाई है, कि यही PDA मिलकर भारतीय जनता पार्टी की वीआईपी सीटों को हराएगी और जो हमारे नाम आएंगे वह बहुत जल्द घोषित हो जाएंगे। हमने सीटों को चिन्हित कर लिया है। यह भी निश्चित कर लिया गया है कि कौन सा दल साथ आएगा, हमने होमवर्क कर लिया है। क्योंकि यदि हम होमवर्क नहीं करेंगे तो बीजेपी से मुकाबला कैसे करेंगे।

इंडिया में हो रहे बिखराव पर उन्होंने कहा कि पंजाब और मध्य प्रदेश में क्या हो रहा है इसके साथ-साथ हमें उम्मीद है की कोई ना कोई रास्ता अवश्य निकलेगा। क्योंकि रास्ता इसलिए भी निकलेगा क्योंकि जितने भी दल आमने-सामने हैं वह सभी भारतीय जनता पार्टी को हरवाना चाहते हैं। इसलिए मैंने वहां का दौरा भी किया था कि हमारी पार्टी और संगठन के कार्यकर्ता और जनता क्या चाहती है, उस पर हम विचार विमर्श करें। किसी भी तरह से हम यह नहीं चाहते कि किसी चीज से भारतीय जनता पार्टी को लाभ मिले उनको हराने के लिए हम प्रयास करेंगे।

पश्चिमी यूपी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिमी यूपी पर हम विशेषबीध्यान देंगे क्योंकि यहां का किसान भारतीय जनता पार्टी से काफी दुखी है। उनकी जो मांगे हैं उसे सरकार को माननी चाहिए। सरकार क्यों किसी को मुनाफा देना चाहती है क्यों लाभ कमाना चाहती है। जिसकी जमीन पर आप मुनाफा कमाने का सपना देख रहे हैं उसकी जमीन का उसे भी कुछ ना कुछ राहत दो। अल्पसंख्यक जातियों की बात करते हुए कहते हैं कि एक हार से अभी भारतीय जनता पार्टी उबरी नहीं है और घोसी की जनता ने जो उन्हें हराया है। जो भी बीजेपी को हराना चाहेगा हम उसे अपने साथ लेंगे। सीटों का बंटवारा कोई बहुत बड़ी चीज नहीं है।

अखिलेश यादव किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इस सवाल का जवाब देते हुए कहते हैं कि हमारे पास बहुत सारी चॉइस है। नोएडा ना आने की बात पर उन्होंने कहा कि नोएडा से यदि आप मुझे जीताना चाहते हैं तो जरूर आएंगे। आज के कार्यक्रम में जुटे लोगों के बारे में वह कहते हैं कि कार्यकर्ताओं के जुनून और उत्साह से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में समाजवादी पार्टी आगे निकलेगी। कार्यक्रम के अंतर्गत मंच पर समाजवादी पार्टी के कई दिग्गज नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।।