एक्सप्रेसवे के किनारे बने फार्महाउस पर ट ेढ़ी हुई आयकर विभाग की निगाहें, दो पर छापे

नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से करीब अंदर की ओर बनाए गए फार्म हाउस खरीददारों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। जहाँ पहले जिला प्रसाशन की तरफ से अवैध निर्माण को लेकर इन पर डंडा चला तो अब आयकर विभाग ने फार्म हाउस मालिकों पर नजर टेढ़ी कर ली है। मिली जानकारी के अनुसार बीते दिन आयकर विभाग की टीम ने 2 फार्म हाउस पर छापेमारी की और जरुरी कागजात तलाशे ताकि टैक्स चोरी करने वालों पर शिकंजा कसा जा सके।

बेमियादी सम्पति की धरपकड़ में जुटी आयकर विभाग की टीम के रडार पर अब नोएडा क्षेत्र में बने फार्म हाउस आ गए हैं। आयकर विभाग की टीम ने सेक्टर 135 स्थित दो फार्म हाउस पर एक साथ छापेमारी की है। इस दौरान वहां मौजूद लोगों को बाहर नहीं जाने दिया गया और करीबन 2 से 3 घंटे पूछताछ की गई। टीम ने यहां से महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। जिसमें सरकारी राजस्व को नुकसान पहुंचाने का मामला उजागर हो सकता है।

आयकर विभाग के अधिकारी बुधवार सुबह 11:00 बजे सेक्टर 135 पहुंचे। यहां सिलोरा ब्यूटी ग्रीन फार्म हाउस पर एक छापेमारी की गई। विभागीय अधिकारियों के पहुंचते ही फार्म हाउस में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में सभी को कब्जे में लेकर सील कर दिया गया।

प्रसाशनिक अधिकारीयों के भी हिस्से में हैं ये फार्महाउस की सम्पति

बीती सरकारों के दौरान फार्म हाउस रेवड़ी की तरह बांटे गए थे। मामला खुलने के बाद जब जांच चली तब भी दर्जनभर से अधिक आईएएस अधिकारियों ने ऊंची पहुंच के चलते खुद को बचा लिया। बताया जा रहा है कि नोएडा प्राधिकरण ने फार्म हाउस पर खाना पूर्ति के लिए कार्यवाही करते हुए केवल उन लोगों पर शिकंजा कसा था जिनकी सिफारिश नहीं थी। फिलहाल आयकर विभाग की कार्यवाही से फार्म हाउस से जुड़े लोग सदमे में हैं। बड़ी संख्या में फैले इन फार्म हाउस में अगला नंबर किसका आएगा ये बस देखने की बात होगी।