नोएडा -दिल्ली -गाजियाबाद और दिल्ली-गुरुग्राम सीमा खोलने की प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से मांग

 

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच नोएडा-दिल्लीवालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। नौकरी या जरूरी काम के लिए दूसरे राज्य में एंट्री मिलना जैसे टेढ़ी खीर हो गया। अब अनलॉक 1.0 में दिल्ली को कुछ राहत मिलती दिख रही है। फिलहाल नोएडा व गाजियाबाद के बॉर्डर सील रहेंगे लेकिन गुड़गांव की सीमा दिल्ली के लिए खुल जाएगी।

इस मुद्दे को लेकर नोएडा की सामाजिक संस्था जन शक्ति सेवा समिति सीमाओं को खोलने की मांग करती आ रही है। संस्था के चेयरमैन रविकांत मिश्रा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस प्रकार मार्च के अंतिम सप्ताह में अपने सन्देश में लॉक डाउन प्रथम चरण का आव्हान किया था एवं उसके पश्चात लॉक डाउन दूसरे, तीसरे एवं चौथे व पांचवे चरण का आव्हान किया और हमें गर्व है की भारत की जनता ने आपके सन्देश को आदेश मानते हुए पूर्ण रूप से लॉक डाउन का पालन किया।
अध्यक्ष नरेंद्र चोपडा का कहना है कि आदरणीय प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री से अनरोध है कि जैसा की गृहमंत्रालय ने अपनी गाइडलाइन्स में निर्देशित किया है कि अनलॉक के प्रथम फेज में एक राज्य से दूसरे राज्य में आने जाने की अनुमति है। उसी तरह गृहमंत्रालय की गाइडलाइन्स को राज्य सरकार के मुख्यमंत्रियों को यह सन्देश दें कि जनता की परेशानी को समझते हुए शीघ्र अति शीघ्र राज्यों की सीमा खोलने की कृपा करें।