गौतमबुद्ध नगर में नहीं थम रहा बाउंसरो की गुंडागर्दी, कर्मचारियों को पीटा

 

 

टेन न्यूज नेटवर्क

 

ग्रेटर नोएडा(30–04–2022): गौतम बुद्ध नगर जिले में बाउंसर की गुंडागर्दी थमने का नाम नहीं ले रही है अभी कुछ दिन पहले नोएडा में बाउंसरो द्वारा एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी लेकिन बाउंसर की गुंडागर्दी उसके बाद भी थमने का नाम नहीं ले रही है।

बाउंसर की गुंडागर्दी का मामला गौतम बुद्धनगर से सुनने में आया है इस बार बाउंसरों ने एक फैक्ट्री के बाहर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों पर अपना बल प्रयोग किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाउसरों द्वारा उन कर्मचारियों को धक्का देने के साथ-साथ उनकी मार पिटाई भी की गई । यह घटना भी नोएडा की तरह रूप ले सकती थी घटना में एक महिला भी बेहोश हो गई उस अस्पताल में भर्ती कराया गया । मामले का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है

 

सूरजपुर औद्योगिक क्षेत्र में बीएल इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड एक फैक्ट्री है इस फैक्ट्री में गारमेंट्स का काम होता है इसी के चलते फैक्ट्री के बाहर कुछ कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर एक प्रदर्शन कर रहे थे फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों का एक समूह काम करना चाह रहा था जबकि दूसरा समूह उन कर्मचारियों को काम करने से रोक रहा था । कर्मचारियों का आरोप है कि शुक्रवार दोपहर फैक्ट्री प्रबंधन ने बाउंसरों को बुला लिया। बाउंसरों ने वहां आकर कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की के साथ साथ मारपीट भी की । विवाद काफी देर तक चलता रहा विवाद के चलते एक महिला भी बेहोश हो गई महिला को सरकारी अस्पताल में ले जाया गया।

 

इस संबंध में कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक यह धरना चलता रहेगा । सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवाया आपकी जानकारी के लिए बता देगी फैक्ट्री के एमडी दीपक अग्रवाल का कहना है कि लगभग 15 दिन पहले फैक्ट्री में एक महिला कर्मचारी के साथ दो लोगों ने मारपीट की थी घटना की शिकायत पुलिस से की थी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्यवाही भी की थे उसके बाद उस कर्मचारी को फैक्ट्री से भी निकाल दिया गया था ।

जिस व्यक्ति ने छेड़छाड़ की थी फैक्ट्री के कुछ कर्मचारी उस व्यक्ति के समर्थन में धरने पर बैठ गए धरने पर बैठे कर्मचारियों ने अन्य कर्मचारियों को भी फैक्ट्री में काम करने से रोका है।

 

इस मामले की सूचना उप श्रम आयुक्त को दे दी गई है बाद में कार्रवाई करते हुए 10 अन्य कर्मचारियों को निकाला गया और 6 कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है। विरोध के कारण लगभग 15 दिन से फैक्ट्री में काम बंद है फैक्ट्री में काम करने वाले कुछ लोग काम करना चाहते हैं लेकिन जो लोग धरने पर बैठे है वो फैक्ट्री में काम करने वालो को रोक रहे है इस मामले में कर्मचारियों ने जिलाधिकारी से शिकायत की है जिलाधिकारी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है ।