नोएडा सेक्टर 62 के रास्ते में जाम से निजात मिलने के उपायों को लेकर मंथन शुरू

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08/07/2022): दिल्ली गाजियाबाद से होते हुए नोएडा सेक्टर 62 के रास्ते में प्रवेश करने वाले यातायात से लगने वाले जाम से निजात को लेकर अब मंथन शुरू हो चुका है। इसके तहत बृहसपतिवार को नोएडा प्राधिकरण की नोएडा ट्रैफिक सेल और पुलिस प्रशासन ने एक संयुक्त सर्वे किया है। इस दौरान देखा गया है कि शहर में सर्वाधिक जाम NH-24 से सेक्टर 66 मामूरा तक लगता है इस समस्या को जड़ से खत्म करने की दिशा में सड़क नंबर 6 पर खड़े होकर पैदल सड़क पार कर सड़क पर निकलने वाली हर सड़क का गहनता से निरीक्षण किया गया।

इस सड़क पर यातायात दुरुस्त करने को केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान की ओर से कार्य की जा रही है। इसे लेकर कई तरह के बदलाव नोएडा प्राधिकरण द्वारा किया गया है। एनटीसी उप महाप्रबंधक एमपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 62 में दिल्ली और गाजियाबाद से आने वाले यातायात नोएडा में प्रवेश करते ही सड़क को जाम हो जाता है सुबह और शाम के समय में यह समस्या काफी हो जाती है इसका प्रमुख कारण यह है कि सड़क पर तमाम आंतरिक सड़कों का यातायात सीधे प्रवेश करता है। हालांकि सीआरआरआई ने सड़क पर सीधे आंतरिक सड़कों का यातायात प्रवेश न करे, इसके लिए आंतरिक सड़कों के बॉर्डर पर स्लिप रोड को तैयार कराया है।सेक्टर 62 बी रोड और मुख्य मार्ग के बीच में छोटी सी दीवार खड़ा किया जा रहा है, पर अभी और क्या संशोधन जाम से निपटने के लिए हो सकते हैं इसके लिए कंसलटेंट कंपनी सी आर आर आई से विस्तार से बात की जाएगी

नोएडा एडीसीपी रणविजय सिंह ने पूरी सड़क का निरीक्षण करने के बाद अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर जल्दी अपनी रिपोर्ट संयुक्त बैठक में साझा करने की बात कही है उन्होंने यह भी कहा है कि जल्दी एक रिपोर्ट तैयार होगी इस रिपोर्ट के तहत जाम को कम करने का प्रयास होगा।