Free Computer Centre का हुआ उद्घाटन, गरीब बच्चों को मिलेगी निशुल्क शिक्षा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27 अगस्त, 2023): नव ऊर्जा युवा संस्था एवं GEOSYS फाउंडेशन के संयुक्त प्रयास से जरूरतमंदों के लिए निशुल्क कंप्यूटर ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नोएडा पुलिस के Addl. डीसीपी शक्ति अवस्थी रहे और विशिष्ठ अतिथि के रूप में फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा रहे। इस प्रकार के सेंटर खुल जाने से जरूरतमंद स्टूडेंट्स व युवाओं को भी कंप्यूटर का ज्ञान मिलेगा और इससे उनका भविष्य भी उज्ज्वल होगा। आर्थिक तंगी के चलते कंप्यूटर ज्ञान से वंचित स्टूडेंट्स व युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्राप्त करने के लिए ही यह सेंटर खोला गया है।

इस सेंटर को नोएडा सेक्टर 35 के ग्राम मोरना में स्थित हर्ष मॉडर्न पब्लिक स्कूल के सौजन्य से खोला गया है। इस कंप्यूटर सेंटर से स्कूल में पढ़ने वाले सभी छात्रों को भी निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा प्रदान की जाएगी।

इस कार्यक्रम के उद्घाटन के समय Addl. DCP शक्ति अवस्थी ने कहा कि हमारा भविष्य ही कंप्यूटर नहीं बल्कि वर्तमान भी कंप्यूटर है। ऐसे में सभी विद्यार्थियों को कंप्यूटर में इंटरेस्ट जगाना होगा। इंटरेस्ट की स्थिति न होने पर भी इंटरेस्ट को जागृत करना होगा।

नव ऊर्जा युवा संस्थान के अध्यक्ष पुष्कर शर्मा का कहना है कि यह कार्य समाज में एक अच्छे विचार को जन्म देता है। साथ ही उन्होंने इस कार्य के लिए अपनी पूरी टीम की सराहना की जो उनके साथ इस कार्य में हमेशा संलग्न रही। कार्यक्रम का संचालन भी पुष्कर शर्मा के द्वारा बखूबी किया गया।।