नोएडा: कन्हैया के जन्मोत्सव पर लाखों की संख्या में उमड़े श्रद्धालु, राधा नाम से गुंजायमान हुआ इस्कॉन मंदिर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा, (08 सितंबर, 2023): श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर पूरे भारतवर्ष में उत्साह और रौनक देखने को मिल रही है। वहीं इस्कॉन में एक खास उत्साह और श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। नोएडा के इस्कॉन मंदिर परिसर में सभी भक्त कृष्ण धुन में रमे दिखे।

इस्कॉन मंदिर प्रबंधन द्वारा भक्तों के आवागमन को सुगम और सरल बनाने के लिए तमाम इंतजाम किए गए थे। जिससे भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। पुलिस प्रशासन ने भी मंदिर परिसर में भक्तों की सुविधा को बनाए रखने में अत्यंत अहम भूमिका निभाई।

मंदिर परिसर में सभी भक्तगण भावविभोर हो रहे थे, और 12 बजे का इंतजार कर रहे थे, जब श्री कृष्ण का जन्म होना था। मंदिर परिसर में सुबह 4:30 बजे से भजनों पर भक्तों के पांव थिरक रहे थे, वहीं रात 2:00 बजे तक मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का महोत्सव मनाया गया। भक्तों ने टेन न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि वह कन्हैया के जन्मदिन को लेकर काफी उत्साहित हैं, और जन्माष्टमी का यह त्योहार उनकी श्रीकृष्ण के जन्मदिन को लेकर मनाया जाता है। यह उनके लिए दिवाली और नए साल जैसे त्योहारों के बराबर है। श्री कृष्ण के चरणों में नृत्य कर रही भक्तों ने कहा कि हम सुबह से नृत्य कर रहे हैं और अभी भी हमारे पांव नहीं थके हैं और हम निरंतर यशोदा के लाल के जन्म होने तक कृष्ण की धुन में कृष्ण के चरणों में नाचते रहेंगे। वहीं कई अभिभावक अपने बच्चों को भगवान श्री कृष्ण की वेशभूषा पहनाकर इस्कॉन मंदिर में लेकर आए थे, जो मंदिर को एक अलग अलौकिकता प्रदान कर रहे थे।

कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर 2 लाख से भी ज्यादा लोग इस्कॉन मंदिर परिसर में दर्शन के लिए आए, वहीं मंदिर के बाहर से गुजर रही एलिवेटेड रोड से भी लोग मंदिर परिसर के भक्तिमय वातावरण का आनंद ले रहे थे। कल नोएडा के सेक्टर 33 में राधे कृष्ण की धुन की अलौकिकता वातावरण को दिव्य और मोहक बना रही थी।।