नोएडा: पुलिस और चोर बीच हुई मुठभेड़, एक घायल आरोपी समेत दो गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (09 दिसंबर 2023): बीती रात थाना सेक्टर-39 पुलिस और फ्लैटो से चोरी करने वाले बदमाशो के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में पुलिस ने एक आरोपी को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया और दूसरे आरोपी को कांबिंग के दौरान गिरफ्तार किया। वही अन्य दो आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घायल आरोपी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

एडीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया कि शुक्रवार, 08 दिसंबर को थाना सेक्टर-39 पुलिस ने सेक्टर-105 नोएडा के पास बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही थी। तभी चेकिंग के दौरान एक ऑटो को रोकने का इशारा किया तो ऑटो चालक द्वारा ऑटो को ना रोकते हुए पुलिस टीम पर फॉयरिंग करते हुए भागने का प्रयास करने लगा। जिसपर जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने एक बदमाश आमिर निवासी मैदान गढ़ी, लावण्या टी पॉइंट, छतरपुर, दिल्ली को पैर में गोली लगने के कारण घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है।

आगे एडीसीपी ने बताया कि घायल बदमाश को उपचार के लिए चिकित्सालय भेजा गया है। आरोपी के तीन साथियों ताहिर, कल्लू और दानवीर मौके से फरार हो गये। जिनमें से आरोपी ताहिर को कांबिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया है। अन्य दो आरोपी कल्लू तथा दानवीर की तलाश की जा रही है। सभी आरोपी शातिर किस्म के अपराधी है जिनके द्वारा 22 नवंबर को सेक्टर-40 स्थित मकान औद्योगिक दिनांक 23 नवंबर को सेक्टर-105 स्थित मकान में चोरी की गयी थी।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 01 अवैध तमंचा-कारतूस व 01 अवैध चाकू, घटना में प्रयुक्त ऑटो तथा घरो से चोरी किया गया कीमती सामान व नगदी बरामद हुई है। बदमाशों के अन्य आपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है।