Breaking: नोएडा एनटीपीसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 25 से अधिक किसान महिलाएं बीमार, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (19 दिसंबर 2023): नोएडा से किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां समान मुआवजा की मांग को लेकर लगभग 24 गांवों के किसान नोएडा एनटीपीसी दफ्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में महिला किसान भी मौजूद हैं।

कड़ाके की ठंड में रात गुजारने के कारण 25 से अधिक महिला किसान के बीमार हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसान संगठनों के द्वारा मंगलवार की सुबह सभी बीमार महिला किसानों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किसानों ने आरोप लगाया है कि जिला अस्पताल में कोई सुविधा नहीं है,एक ही बेड पर तीन से चार मरीज सोए हैं।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे किसान नेता सुखबीर खलीफा ने कहा कि नोएडा एनटीपीसी के बाहर अपनी मांगों को लेकर सैकड़ों की संख्या में किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कड़ाके की ठंड में रात में करीब 25 महिला किसान बीमार हो गई हैं, जिन्हें तत्काल एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है। मरीजों को देखने के लिए डॉक्टर उपलब्ध नहीं है।

ज्ञात हो कि 24 गांवों के किसान नोएडा एनटीपीसी पर समान मुआवजा की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों ने कहा कि नतीजा निकलने तक पदर्शन जारी रहेगा।।