प्राथमिक विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं, साफ -सफाई एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का रखें ध्यान: औचक निरीक्षण के दौरान बोले डीएम

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (3 फरवरी 2024): गौतमबुद्ध नगर जनपद के प्राथमिक विद्यालयों में सभी सुविधाएं एवं बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आज जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने उच्च प्राथमिक विद्यालय ग्राम गेझा विकासखंड बिसरख का स्थलीय निरीक्षण किया।

जिला अधिकारी ने इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं अध्यापकगणों को निर्देश दिए कि स्कूलों में पढ़ने वाले सभी छात्र छात्राओं को सभी मूलभूत सुविधाएं एवं शिक्षा मानकों के अनुरूप उपलब्ध कराई जाए साथ ही उन्होंने अटेंडेंस रजिस्टर की जांच करते हुए अध्यापक गणों को निर्देश दिये कि बच्चों की उपस्थिति पर विशेष फोकस रखा जाए और जो बच्चा नियमित रूप से स्कूल नहीं आ रहा है, अध्यापक गण स्कूल के उपरांत ऐसे बच्चों के घर जाकर फीडबैक ले कि बच्चा स्कूल क्यों नहीं आ रहा और उनके अभिभावकों को बच्चों को प्रतिदिन स्कूल भेजने के लिए जागरूक करें।

निरीक्षण के दौरान विद्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता संतोषजनक पायी गयी। जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय में साफ सफाई एवं शिक्षा की गुणवत्ता एवं अवकाश संबंधी नियमों का अनुपालन किये जाने एवं स्कूलों में बच्चों को मिलने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता मानकों के अनुरूप बनाए रखने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार, प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ यशपाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।