Noida News: भीषण गर्मी के कारण नोएडा में पिछले 24 घंटे में मिले 14 शव

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (19 जून 2024): गौतम बुद्ध नगर जिले के अंतर्गत संदिग्ध हालातो में कई लोगों के मौत की खबर सामने आई है। आशंका जताई जा रही है कि भीषण गर्मी व लू के कारण इन लोगों ने दम तोड़ा है, यह आशंका इसलिए भी जताई जा रही है क्योंकि मुख्यत: उनके शरीर पर किसी प्रकार की चोट के निशान बाहरी रूप से नहीं दिख रहे हैं।

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नोएडा के अंतर्गत 14 ऐसे मामले आए हैं जिसमें लू लगने के कारण लोगों की हालत बिगड़ गई है। इस विषय को लेकर नोएडा स्थित जिला अस्पताल की सीएमएस डॉक्टर रेनू अग्रवाल से टेन न्यूज की टीम ने बातचीत की। उन्होंने कहा कि लू एवं भीषण गर्मी को देखते हुए जिला अस्पताल के अंतर्गत सभी तरह की चिकित्सा सुविधाएं मौजूद हैं।कल हमारे यहां 14 ब्रॉड डेड के मामले सामने आए थे। कुछ लोगों को पुलिस लेकर आई थी और कुछ लोगों को उनके परिजन लेकर आए थे। मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा। सभी शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

गर्मी से हालत बिगड़ने की कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। हालांकि इस विषय पर प्रशासन का कहना है कि सभी व्यवस्थाएं जिले में दुरुस्त हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा लू व गर्मी से बचाव के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है। इस बार जून के महीने में पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिन एवं दोपहर के समय ही नहीं बल्कि रातों में भी तापमान 35 डिग्री से नीचे नहीं उतर रहा।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।