फर्जी पुलिस सत्यापन मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, एक क्लिक में जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08 अगस्त 2024): थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने फर्जी पुलिस सत्यापन के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी घरेलू सहायकों और किरायेदारों के लिए फर्जी पुलिस सत्यापन दस्तावेज तैयार कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से लैपटॉप, स्टैम्प पैड, फर्जी दस्तावेज और अन्य सामग्री बरामद की है।

पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के निर्देश पर थाना एक्सप्रेसवे की टीम ने 8 अगस्त 2024 को छपरोली गोल चक्कर, सेक्टर 168 से आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों में रजनीश सिंह चौहान (32 वर्ष), राहुल चौहान (25 वर्ष) और अमित कुमार (30 वर्ष) शामिल हैं। ये आरोपी लोटस जिंग सोसाइटी में काम करने वाले घरेलू सहायकों और किरायेदारों के लिए पुलिस सत्यापन का काम कर रहे थे।

पुलिस ने आरोपियों के पास से दो एचपी लैपटॉप, एक डेल लैपटॉप, कई वैरिफिकेशन फार्म, एक पुलिस मोहर, दो स्टैम्प पैड, खाली फार्म पेपर और 130 फर्जी पुलिस सत्यापन दस्तावेज बरामद किए हैं। इन दस्तावेजों पर फर्जी मुहर और हस्ताक्षर किए गए थे।

पूछताछ में पता चला कि आरोपी पुराने पुलिस मोहर और बैंक चालान रसीद का उपयोग करके फर्जी दस्तावेज तैयार करते थे और इनसे अवैध धन अर्जित करते थे। इनके खिलाफ थाना एक्सप्रेसवे में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है और जांच जारी है। पुलिस ने आरोपियों से जुड़े सभी साक्ष्य एकत्र कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।