Noida News: पुलिस के आला अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (23 अगस्त 2024): शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती की परीक्षा शुरू हो रही है, इसको देखते हुए योगी सरकार ने फूल प्रूफ प्लान बनाया है। इसी पर अमल करते हुए आज गौतमबुद्ध नगर के ज्वाइंट कमिश्नर (L/O) शिवहरी मीना ने डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी और एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र के साथ मिलकर विभिन्न यूपी पुलिस एग्जाम सेंटर्स का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

शिवहरी मीना ने पुलिसकर्मियों को सतर्क रहने और परीक्षा केन्द्रों पर ड्यूटी को सही तरीके से निभाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अभ्यर्थियों को भर्ती परीक्षा बोर्ड द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करना है। इसके अलावा, पुलिस फोर्स को परीक्षा केन्द्र के आस-पास की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने, अनावश्यक भीड़ को रोकने और परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के निर्देश दिए गए।

इस दौरान, गौतमबुद्धनगर के ज्वाइंट कमिश्नर ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया। उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में 18 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए सभी पुलिसकर्मियों को ब्रीफ किया गया है। पुलिस कर्मियों को यह भी कहा गया है कि वे स्टूडेंट्स को यह भी स्पष्ट करे कि वे परीक्षा केन्द्र पर क्या लेकर जा सकते हैं और क्या नहीं।

वीडियो संदेश में ज्वाइंट कमिश्नर ने यह भी कहा कि सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तैयारी की गई है ताकि आम जनता को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो और परीक्षा पूरी तरह से सकुशल संपन्न हो सके। इस प्रकार, पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर ने परीक्षा के दौरान सुरक्षा और व्यवस्था को प्राथमिकता देते हुए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।