11 अप्रैल को जनपद के सभी मतदान केंद्रों पर स ुबह 7:00 बजे से आरंभ होगा लोक सभा का मतदान

Noida: भारत निर्वाचन आयोग के लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के महा त्यौहार को सफल बनाने के उद्देश्य से आगामी 11 अप्रैल को जनपद के सभी मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह 7:00 बजे से प्रारंभ होगा।

निर्वाचन आयोग ने जनपद के सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस, पीएससी एवं पैरामिलिट्री फोर्स की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। अतः समस्त मतदाता निर्भीक होकर अपने वोट का प्रयोग करें ताकि भारत के विश्व प्रसिद्ध लोकतंत्र को और अधिक मजबूत बनाने में आपकी सहभागिता दर्ज हो सके।

जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने बताया कि 11 अप्रैल को मतदान प्रारंभ होने से पूर्व सुबह 6:00 बजे से सभी मतदान बूथों पर मॉक पोल का आयोजन भी किया जाएगा। अतः सभी राजनीतिक दलों के एजेंट सुबह 6:00 बजे अपने अपने बूथ पर पहुंच कर पीठासीन अधिकारी के माध्यम से अपना कार्ड जारी कराते हुए मॉक पोल में भाग ले सकते हैं।

आयोजित होने वाले मॉक पोल में कम से कम 50 वोट डाले जाएंगे। उसके उपरांत मॉक पोल की प्रक्रिया पूर्ण करने पर 7:00 बजे मतदान शुरू होगा। शाम 6:00 बजे तक सभी मतदान केंद्रों पर मतदान का समय आयोग द्वारा निर्धारित किया गया है।