नोएडा प्राधिकरण कल से एक मीटर से कम चौड़ाई वाली नाली व नालों की सफाई के लिए चलाएगा अभियान

Noida (22/06/19) : नोएडा क्षेत्र में 1 मीटर से ऊपर के नालों की सफाई का कार्य निविदा के माध्यम से एवं खुद नोएडा प्राधिकरण के द्वारा किया गया है। इसी को लेकर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी  द्वारा यह निर्देशित किया गया है कि 1 मीटर से कम चौड़ाई के नाले एवं नालियों की सफाई का कार्य एक अभियान के तहत कल सुबह से शुरू किया जाएगा।
इसके लिए पूरे नोएडा क्षेत्र को दो डिवीजन, उसके नीचे 10 जोन, उसके नीचे 20 एरिया में विभाजित कर पर्यवेक्षण अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इन अधिकारियों से यह अपेक्षा की गई है कि वह कल प्रातः काल फील्ड में जाकर इन कार्यों का पर्यवेक्षण करेंगे।
मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है कि संबंधित कांट्रेक्टर, पर्यवेक्षण अधिकारी, जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, स्थानीय आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों को आमंत्रित कर लेंगे और उनकी उपस्थिति में उनकी जानकारी में सफाई का कार्य करेंगे।
यह एक अभियान है जो कल 23 जून से प्रारंभ होकर 30 जून तक चलेगा प्रयास किया जाएगा।  मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन ने आगामी सात दिनों में पूरे नोएडा क्षेत्र के 1 मीटर से कम चौड़ाई के नाले एवं नालियों की सफाई का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं।