नोएडा प्राधिकरण गरीबों की कर रही हर संभव मदद, लोग लॉक डाउन का करें पालन : चौ. राजकुमार सिंह

 

Noida : वर्तमान समय में पूरा देश कोरोना नामक महामारी एवं जानलेवा बीमारी के संकट से जूझ रहा है तथा इस लड़ाई से लड़ने के लिए पूरा देश एकजुटता के साथ प्रधानमंत्री के आह्वान पर कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है। प्रधानमंत्री जी के द्वारा सभी को घरों में रहने की अपील की जा रही है। जोकि कोरोना से लड़ने व फैलने से रोकने का का एकमात्र उपाय है।

  1. नोएडा एंपलॉइज एसोसिएशन के अध्यक्ष चौधरी राजकुमार सिंह का कहना है कि नोएडा दिल्ली एनसीआर समेत देश के विभिन्न हिस्सों में सभी कारखाने, उद्योग, व्यवसाय आदि बंद होने से गरीबों और मजदूरों के साथ खाने की व परिवार को पालने की भयानक संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

उनका कहना है कि इसी क्रम में नोएडा क्षेत्र में प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदया रितु महेश्वरी के निर्देशानुसार तमाम जरूरतमंदों को निशुल्क खाना बंटवाया जा रहा है तथा शहरवासियों को घर से बाहर ना निकलना पड़े इसके लिए राशन एवं सभी घर के जरूरी सामान को घरों तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है ।
जहां एक तरफ सभी लोग अपने घरों में है, वही प्राधिकरण के सभी उच्च अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी जान को जोखिम में डालते हुए नोएडा वासियों की सेवा में लगे हुए हैं। वर्तमान समय में लगभग 30000 लोगों को प्राधिकरण द्वारा कुछ गैर सरकारी संस्थाओं एवं नोएडा वासियों के सहयोग से खाना उपलब्ध कराया जा रहा है जिसे बढ़ाकर 40 से 50 हजार किया जा रहा है। जिसकी मॉनिटरिंग का कार्य स्वयं सीईओ द्वारा किया जा रहा है तथा सभी खाना वितरण केंद्रों पर जा जाकर निरीक्षण किया जा रहा है। यदि कोई कमी लगती है तो उसमें सुधार किया जा रहा है, जो कि बहुत ही सराहनीय है।
उन्होंने कहा कि मेरा सभी शहरवासियों से यह निवेदन है कि इस संकट की घड़ी में सभी अपना सहयोग करें एवं आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन को सफल बनाएं तथा हमें उम्मीद ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि हम सब नोएडावासी एवं समस्त देशवासी मिलकर इस लड़ाई से अवश्य जीतेंगे।