विश्व पर्यावरण दिवस पर नेफोमा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बडी संख्या में लगाए पौधे

 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : सामाजिक संस्था नेफोमा द्वारा आज विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण बचाओ, देश बचाओ अभियान के तहत सेक्टर 16सी में वृक्षारोपण किया गया। जिसके तहत नेफोमा द्वारा अलग-अलग सोसायटियों के एक्टिव सदस्यों को बुलाया गया। जिसमें गौर सिटी 14th एवेन्यू, पाल्म ओलम्पिया, आर सिटी, ग्रीन आर्क, वेदांतम आदि सोसायटियों के मेंबर व महिलाओं ने बढ-चढ़कर हिस्सा लेकर पर्यावरण बचाने के लिए यह कसम खाई कि अपनी-अपनी सोसायटियों के बाहर सर्विस रोड पर हम पौधा लगाएंगे और पौधा लेने के बाद सभी सोसाइटी के बाहर सर्विस रोड में पौधे भी लगाए गये।
इस दौरान सोसाइटी निवासियों ने यह स्लोगन भी बोले कि वन है तो हम हैं, देश को बचाना है पौधे को लगाना है, पर्यावरण बचाओ देश बचाओ,

नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि पौधे को आप गोद ले रहे हैं और जिस तरीके से अपने बच्चों की देखभाल करते हैं। उसी तरीके से इस पौधे को हम अपने बच्चे की तरह पालेंगे और उनको सुबह शाम पानी देंगे, उनको खाद देंगे और जितने भी लगे पौधे हैं , उनकी देखरेख करेंगे। क्योंकि पर्यावरण बचेगा तभी हम खुली हवा में सांस ले सकते हैं। स्वस्थ जीवन के लिए ऑक्सीजन बहुत महत्वपूर्ण है।

नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय ने जानकारी दी कि पर्यावरण बचाने के लिए हमारा अभियान आज से चालू हो गया है आज हमने प्राधिकरण की मदद से नर्सरी से लेकर 100 पौधे जिसमे जामुन, इमली, कनेल, नीम आदि छाव के पौधे लगाए गए। इस साल 5 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य है जो कि सभी सोसाइटी निवासियों की मदद से पूरा करेंगे और ग्रेटर नोएडा वेस्ट को हरा भरा शहर बनाएगे।

अलग-अलग सोसाइटी से आए सदस्यों ने नेफोमा का धन्यवाद दिया और कहा की पर्यावरण बचाने के लिए हम हमेशा मुहिम में सहयोग करेंगे गौर सिटी 14th एवेन्यू से महावीर ठुस्सू, हिमांशु, राजेंद्र, चंद्रा दत्त, प्रीति सिंह, मनिका शर्मा, नीलम, अख्तर अली, पाल्म ओलम्पिया सोसाइटी के एओए अध्यक्ष रवि तिवारी, कल्पना तिवारी, वेदांतम से निभा सिंह, शहनाज खान, सरिता देवी, अदिति आर सिटी से मुकेश दुबे, सुधीर शर्मा, पुरुषोत्तम कुमार, रवि, नेफोमा सदस्य उमेश सिंह, नितिन राणा, श्याम गुप्ता, राज चौधरी, नीरज शर्मा, अमित गिरी आदि सदस्यों ने पर्यावरण बचाओ देश बचाओ अभियान में भाग लिया ।