नेफोमा ने गाँधी जयंती, लाल बहादुर शास्त्री के जन्म उत्सव को स्वच्छ भारत अभियान के रूप में मनाया गया।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट छोटी मिल्क गाँव के प्राथमिक विद्यालय में आज गाँव के निवासियो के साथ साथ नेफोमा ने गाँधी जयंती, लाल बहादुर शास्त्री के जन्म उत्सव को स्वच्छ भारत अभियान के रूप में मनाया गया जिसमे गाँव सुधार समिति और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीनियर मैनेजर श्री राकेश सिंह, डॉ० उमेश चन्द्रा व उनकी पूरी टीम उपस्थित थी।

कार्यक्रम में गाँव बच्चों द्वारा महात्मा गाँधी के बारे में, साफ़ सफ़ायी के महत्व तथा पर्यावरण प्रदूषण से होने वाली समस्याओं के बारे में कविता एवं पंक्तिया कही गयी।

नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने कहा की शहर के साथ साथ गाँव का विकास भी बहुत आवश्यक है गाँव को बिना स्मार्ट बनाए स्मार्ट सिटी बनाने की कल्पना व्यर्थ है इसलिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए गाँव को स्मार्ट बनाना नेफोमा की प्राथमिकता है जिसमे प्राधिकरण को संज्ञान लेने की आवश्यकता है तभी गौतम बुध नगर का सम्पूर्ण विकास होगा।

नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय ने बताया कि साफ़ सफ़ायी हम सब के फ़ायदे के लिए है किसी एक व्यक्ति विशेष के लिए नहीं, स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य दिमाग़ रहता है। अच्छा स्वास्थ्य आस पास की साफ़ सफ़ायी से ही सम्भव है इसके लिए जागरूकता बहुत ज़रूरी है उन्होंने बताया कि आज बताते हुए बहुत ख़ुशी हो रही है की छोटी मिलक गाँव के लोगों ने सिर्फ़ सफ़ायी के लिए आपस में धन राशि इकट्ठा करके साफ़ सफ़ायी और कूड़े के निस्तारण की व्यवस्था ख़ुद करने का निर्णय लिया।

ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण के सीनियर मैनेजर श्री राकेश सिंह ने कहा की जल्द ही समस्त ग्रेटर नॉएडा और वेस्ट का तेज़ी से विकास होगा उन्होंने सी॰ई॰ओ॰ श्री नरेंद्र भूषण जी की अगुवाही में बहुत अच्छे निर्णय लिए जा रहे है और सभी समस्याओं का निस्तारण शीघ्र किया जा रहा है।

फ़ीड्बैक फ़ाउंडेशन द्वारा कूड़े के निस्तारण के लिए गाँव में लगातार ट्रेनिंग दी जा रही है।
आज कार्यक्रम में दीपक श्रीवास्तव, अनिता साहिनी, गाँव से श्याम सिंह, रामकुमार बैंसला, मास्टर विजेंदर, सतीश , प्रेम सिंह , संजय , गौरव इत्यादि लोग सम्मिलित रहे तथा ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी से डॉक्टर उमेश चंद्र, संजीव बिधुरी इत्यादि लोग़ सम्मिलित थे।