सेक्टर 35, नोएडा में गन्दगी अंबार है

1) सीवर के गंदे पानी को खुले नाले में गिराने के कारण गरिमा विहार मे बदबू के बारे में
2) नाले से निकाले गए कचरे तथा मिट्टी को ना उठाने के बारे में
3) सड़क पर खड़नजे/ टाइल्स लगाने वाले कॉन्ट्रैक्टर द्वारा कार्य पूरा नहीं करना
4) समिति की दीवार तथा नाले के बीच के भाग में सही तरह से मिट्टी भरवाकर प्लास्टर/ टाइल्स लगवाना
5) समिति के पास ग्रीन बेल्ट की दीवार को ऊंचा करने के बारे में ।

मान्यवर,

उपरोक्त विषय पर कृपया आप हमारे 11-11-2020 और 20-01-2021 को इसी ग्रुप मे पोस्ट किए गए मैसेज का संज्ञान ले जिसके माध्यम से आपसे अनुरोध किया गया था कि हमारी उपरोक्त समस्याओं पर विचार कर कृपया इनका निवारण करवाया जाए ताकि समिति के निवासी इन समस्याओं से छुटकारा पा सके ।

इस संबंध में आपको बताना यह बताना चाहते है कि अभी तक हमारी उपरोक्त समस्याओं का समाधान नहीं किया गया । जबकि आज फोनारवा के तत्वधान में नोएडा में सफाई का अभियान चलाया जा रहा है और हमारी समिति के सामने गन्दगी है ।

1) हम गरिमा विहार, sector-35 के निवासी इस संबंध में आपको बताना चाहते है कि हमारी समिति व बड़े नाले के बीच कि ग्रीन बेल्ट में काफी कचरा इकट्ठा हो चुका है जिसे नियमित रूप से नहीं उठाया जाता ।

2) ग्रीन बेल्ट के प्रवेश द्वार पर मिट्टी व नाले के कचरे का ढेर इकट्ठा हो चुका है जिसे उटवाया नहीं जा रहा है । जिसके कारण हमारी समिति के पास इसका ढेर काफी समय से लगा हुआ है जो बहुत ही बुरा लग रहा है तथा लोगो ने यहां कचरा और मालबा डालना शुरू कर दिया है । इस संबंध मै फोटो सलंगणन है ।

3) हमारी समिति के पास ग्रीन बेल्ट से सीवर के पानी को लगातार 24 घंटे बड़े नाले मे गिराया जा रहा है जिसकी वजह से समिति में बड़े नाले की बदबू के अलावा इस सीवर के पानी की बदबू भी बढ़ गई है । इस संबंध मै बार बार अनुरोध करने के बाद भी इसे रोका या बंद नहीं गया है ।

4) अभी हाल ही में हमारी समिति के सामने छोटे नाले को ऊंचा किया गया है जिसके कारण समिति की दीवार तथा नाले के बीच गैप आगया है और इसमें कॉन्ट्रैक्टर द्वारा कुछ मिट्टी तथा मलबा ठीक से नहीं भरा और नाही इसपर रोडि/ प्लास्टर किया गया है जिसके कारण यह बहुत ही बुरा लग रहा है । कृपया इस गैप को भरकर इस पर टाइल्स / प्लास्टर करवाया जाए ताकि इस गैप मे कचरा ना डाला ज सके ।

5) हमारी समिति द्वारा ग्रीन बेल्ट के पास बड़े नाले की दीवार को बार बार ऊंचा करने का अनुरोध किया जाता रहा है ताकि इससे समिति में बदबू को कम किया जा सके । परन्तु हमारे इस अनुरोध की और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि अभी हाल में ही sector-34 में ग्रीन बेल्ट की दीवार को ऊंचा किया गया है ।

आपसे अनुरोध है कि हमारी उपरोक्त समस्याओं का शीघ्र समाधान हेतु नोएडा ऑथोरिटी के संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देने का कृपया कष्ट करे ।

धन्यवाद ।

भवदीय
देवेन्द्र खरबंदा
अध्यक्ष
गरिमा विहार रेजिडेंट्स वेलफेयर एससिएशन
सेक्टर 35, नोएडा