नॉएडा प्राधिकरण के सीजीएम राजीव त्यागी के सामने नोवरा ने रखी गाँवों की समस्या

समाजसेवी संस्था नॉएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन ने मंगलवार को नॉएडा प्राधिकरण के सीजीएम राजीव त्यागी से मुलाकात कर ग्रामीण क्षेत्रों की समस्यायों पर चर्चा की, इस दौरान संस्था के संरक्षक अजीत सिंह तोमर ‘बजरंगी’, अध्यक्ष रंजन तोमर एवं उपाध्यक्ष अजय चौहान उपस्थित रहे |

संस्था ने सबसे पहले दादरी रोड पर बन रहे एलिवेटेड रोड से सम्बंधित बातें अधिकारी के सामने रखी, जिनमें रोड बनाने वाली कम्पनी पर कार्य ठीक गति से न करने, कई बार निर्माण होते हुए ठीक ढंग से सुरक्षा के न होने आदि से दुकानदार एवं आसपास पड़ने वाले ग्रामीण मार्केटों जैसे भंगेल,सलारपुर आदि पर बेहद बुरा प्रभाव पड़ना। कोरोना के दौरान वैसे ही मार्केटों में खरीदारों की कमी है और ऐसे में इन जगहों पर ठीक ढंग से निर्माण कार्य होना ज़रूरी है। राजीव त्यागी ने भरोसा दिलाया के वह निर्माण कंपनी से इस बाबत अलग से मीटिंग कर इन मुद्दों पर बात करेंगे और आवश्यकता पड़ने पर कार्यवाही भी करेंगे।

इसके अलावा ग्राम रोहिल्लापुर में बारात घर में बदलाव, नया निर्माण, बिजली आदि की मरम्मत की मांग भी प्राधिकरण के अधिकारीयों के सामने रखी गई। गौतलब है के बारात घर अब नॉएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आते हैं जिनके रखरखाव की ज़िम्मेदारी भी अब प्राधिकरण की है | रोहिल्लापुर गाँव के बारात घर के निर्माण को काफी समय हो चूका है और इसमें समय के साथ मरम्मत की आवश्यकता है, इसके अलावा एक ही हॉल होने के कारण बारिश आदि होने पर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, ऐसे में एक नए शेड की मांग भी की गई है ताकि शादी विवाह के दौरान लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। इस विषय पर भी अधिकारीयों ने तुरंत कार्यवाही की बात कही।