कोरोना के तीसरी लहर में गौतमबुद्ध नगर में हुई पहली मौत

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15/01/2022): दिल्ली से सटे हुए गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमित मामले काफी तेजी से बढ़ रहे है। जिसके चलते गौतम बुद्ध जिले में कोरोना की तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण से 60 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। और बुजुर्ग का इलाज बिसरख स्थित यथार्थ कोविड अस्पताल में चल रहा था।

अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि बीते मंगलवार चिपियाना गांव निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग प्रेम सिंह को ताबियत खराब होने के कारण सेक्टर-128 में स्थित स्वजन निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहां एंटीजन जांच के दौरान वह कोरोना पाॅजिटिव निकले और डॉक्टरों ने मरीज की हालत गंभीर देख भर्ती करने से मना कर दिया।

और फिर मरीज को स्वजन से यथार्थ हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बुधवार को इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। इस साल की कोरोना संक्रमण से होने
वाली यह पहली मौत है।

बता ते‌ कि बुजुर्ग को पहले से टीबी, अस्थमा और सांस संबंधित बीमारी थी, हालांकि बुजुर्ग ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई थीं।

शुक्रवार को बीते 24 घंटे की रिपोर्ट में कोरोना के 1,826 नए मरीज मिले हैं। जिससे अब जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 11,942 हो गई। वहीं 624 मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए हैं।