WEC ने ‘आत्मरक्षा’ विमन सेल्फ़ डिफ़ेन्स को बड़े ज़ोरोशोरो से किया लोंच

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/03/2022): WEC Empowerment Foundation एक ऐसी संस्था है जो महिला सशक्तिकरण के लिए हमेशा कार्य करती रहती है । WEC की शुरूआत 20 एप्रिल 2018 को श्रीमती तुलिका शर्मा द्वारा की गई थी जो इस फ़ाउंडेशन की फ़ाउंडर डिरेक्टर है ।WEC दो मुख्य पहल ‘बेटी बचाओ ,बेटी पढ़ाओ ‘ और ‘विमन सेल्फ़ डिफ़ेन्स ‘ पर नॉएडा एवम् NCR मे कई वर्क्शाप आयोजित करती रहती है ।

8 मार्च 2022 इंटर्नैशनल वोमेंस डे के दिन WEC ने ‘आत्मरक्षा’ विमन सेल्फ़ डिफ़ेन्स को बड़े ज़ोरोशोरो से लोंच किया । लगभग १०० से अधिक महिलाओं ने इस पहल मे आकर अपनी भागीदारी दिखाई । ‘आत्मरक्षा’ की यह पहल अपने आप मे एक महिला सशक्ति करण के लिए महत्वपूर्ण कदम है।इस पहल के अंतर्गत WEC नॉएडा और NCR मे विमन सेल्फ़ डिफ़ेन्स ‘आत्मरक्षा’ की कई workshop आयोजित करने वाली है।

12मार्च और 13मार्च को WEC एमपोवेर्मेंट फ़ाउंडेशन ने ‘आत्मरक्षा’ के अंतर्गत दो दिन की वर्क्शाप का आयोजन ऐम्फ़िथीयटर Supertech Capetown sector 74 मे किया। इन वर्क्शाप मे महिलाओं का उत्साह देखने वाला था । सभी महिलाओं ने बड़ चड़ कर हिस्सा लिया और सिखा कि वह अपना बचाव विपरीत परिस्थिति मे किस प्रकार कर सकती है।वर्क्शाप मे कई सारी विमन डिफ़ेन्स तकनीके इन महिलाओं को सिखाई, जिसका इन सभी महिलाओं को बहुत लाभ पहुँचा।इस वर्क्शाप के आख़िर मे सभी महिलाओं को सर्टिफ़िकेट औफ़ पर्टिसिपेशन भी दिया गया ।

WEC का प्रयास है की जल्द ही इस प्रकार की वर्क्शाप हर सॉसाययटी और नॉएडा के विभिन सेक्टोर्स मे कर सके ।ये हर इक महिला और लड़कीयो की जिमेदारी है की वो WEC की इन workshops में बड़ चड़ कर भाग ले ।

WEC की इस पहल और तुलिका शर्माजी की महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कर्म निष्ठा सम्मान का पात्र है । ‘आत्मरक्षा’ की इस पहल का नॉएडा के सभी प्रवासी दिल से सराहना करते है । एक सशक्त नारी ही एक सशक्त समाज का निर्माण कर सकती है।