कोरोना महामारी का केंद्र बनता जा रहा है नोएडा, प्राइवेट स्कूलों से लगातार बच्चों के संक्रमित होने की खबर आ रही है

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13 अप्रैल 2022): कोरोना महामारी के तीसरी लहर की शुरुआत का केंद्र अब नोएडा बनता जा रहा है, कोरोना संक्रमण जैसे कि कहा गया था तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक हो सकती है उसका असर अब देखने को मिल रहा है उत्तर प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र नोएडा में कोरोना के बढ़ते मामलों में लोगों की चिंता बढ़ा दी है ।खासकर छोटे बच्चों में कोविड-19 का बढ़ना अभिभावकों को परेशान कर रहा है अभी कुछ दिन पहले गाजियाबाद के बाद नोएडा में भी कोरोना संक्रमण का दस्तक देता दिखाई दे रहा है।

नोएडा के डीपीएस स्कूल से एक परेशान करने वाली खबर आई है डीपीएस स्कूल में 8 बच्चे कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट सामने आई है इसके साथ ही और स्कूलों में पढ़ाई करने वाले 26 छात्र अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल और केआर मंगलम स्कूल से कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं।

नोएडा डीपीएस में पढ़ने वाले 12 साल के एक छात्र को बुखार की समस्या हुई थी उसके बाद उसके माता-पिता ने उसकी जांच कराई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

2 दिन पहले उसे कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया था हालांकि उसकी एंटीजन रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन कोरोना के लक्षण को देखते हुए उसकी आरटीपीसीआर जांच कराई गई इसमें वह करना पॉजिटिव पाया गया।

इसके बाद कुछ और छात्रों की भी जांच कराएगी जिसमें 8 बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं इन बच्चों की उम्र लगभग 8 से 18 साल के बीच बताई जा रही है सबसे पहले जो बच्चा कोविड पॉजिटिव पाया गया था उस बच्चे ने अभी तक वैक्सीन नही लगवाई थी। ह8 में से 2 बच्चों को कोरोना वैक्सिंग लग चुकी है।