खास तरह से मनाया जाएगा नोएडा स्थापना दिवस, औद्योगिक विकास मंत्री सहित कई नामचीन हस्ती करंगे शिरकत

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13–04–2022): नोएडा के स्थापना दिवस पर दिवस पर नोएडा वासियों को मिलेगा खास तोहफा। ज्ञात हो कि कोरोना महामारी के संक्रमण काल के कारण 2सालों के बाद मनाया जा रहा है नोएडा स्थापना दिवस।

लेकिन इस बार 17 अप्रैल को नोएडा स्थापना दिवस बहुत ही खास तरीके से मनाया जाएगा , इस दिन उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी कार्यक्रम में करेंगे शिरकत। इस दौरान उनसे प्राधिकरण की 100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास कराया जाएगा ।इसी के साथ स्थापना दिवस के अवसर पर प्राधिकरण द्वारा तीन दिन तक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

नोएडा को बसे हुए 46 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं बता दें कि 17 अप्रैल 1976 को नोएडा की स्थापना औद्योगिक क्षेत्र के रूप में की गई थी इस बार नोएडा को 46 वर्ष पूरे होने के बाद नोएडा की पहचान देश में ही नहीं विदेशों में भी है।नोएडा में दूरदराज से आकर लोग अपने मकान बनाने का सपना देखते हैं, नोएडा को स्वच्छ नोएडा हरित नोएडा बनाने में नोएडा प्राधिकरण, जिला प्रशासन और नोएडा वासियों की अहम भूमिका रही है।

17 अप्रैल को स्थापना दिवस के अवसर पर प्राधिकरण द्वारा तीन दिन तक तक रंगारंग कार्यक्रम किए जाएंगे। इस दौरान खेल प्रतियोगिता अन्य कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि स्थापना दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी शिरकत करेंगे। जिनसे इन अवसर पर 100 करोड़ रुपए की 75 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कराया जाएगा।