कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के कारण अभिभावक परेशान, ऑनलाइन कक्षा की मांग!

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18/04/2022): अभिभावक कोरोना संक्रमण के कारण अपने बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे हैं। कई अभिभावकों ने जिनके बच्चों की उम्र 13 वर्ष से कम थी उन्होंने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा।

आज केवल खेतान स्कूल ही बंद था जो 25 अप्रैल को खुलेगा जबकि अन्य सभी स्कूल खुले थे। उपस्थिति औसतन कम (70 प्रतिशत से कम) थी। माता-पिता के ग्रुपों में कोरोना संक्रमण फैलने की अफवाहें थीं।

गौतमबुद्धनगर पेरेंट्स वेल्फेयर सोसाइटी (जीपीडब्ल्यूएस) के संस्थापक मनोज कटारिया ने बताया कि स्कूलों को वैकल्पिक दिनों (अल्टरनेट डेज) में ऑनलाइन-ऑफलाइन कक्षाएं (हाइब्रिड मोड पर) शुरू करनी चाहिए। ताकि संक्रमण का फैलाव कम हो सके और 13 साल से कम उम्र के छात्रों का टीकाकरण अभी तक नहीं हुआ है। जिसके कारण अभिभावकों में संक्रमण का भय व्याप्त है।

स्कूली बच्चों की सुरक्षा उपाय करने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन विशेष रूप से दोपहर के भोजन और छुट्टी के समय पर बड़ी संख्या में छात्रों को संभालना मुश्किल कार्य है। यह अभिभावकों और स्कूल की जिम्मेदारी है कि जब उन्हें बच्चे की अस्वस्थता के विषय में पता चले तो वे बिना घबराए समझदारी से कदम उठाएं तथा प्रशासन को जारी की गई हेल्पलाइन पर तुरंत सूचित करे तथा जीपीडब्ल्यूएस को भी सूचित कर सकते हैं जिससे संस्था तुरंत प्रशासन को आपकी सूचना पहुंचाएगा।