योगी सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं की हुई समीक्षा बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/04/2022): पं० सुनील भराला अध्यक्ष श्रम कल्याण परिषद, उ०प्र० के साथ नोएडा एन्ट्रेप्रिनियोर्स एसोसिएशन, बी -110ए सेक्टर -6, नोएडा में उ०प्र० की कल्याण कारी योजनाओं की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में एनईए के अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन ने श्रम विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में अवगत कराया कि उ०प्र० सरकार उद्योगों में सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार में जीरो टालरेंस नीति के तहत कार्य कर रही है एंव सरकार की मंशा उद्योगों के लिए एक अच्छा माहौल बनाये रखने की है साथ ही हमारे श्रमिक वर्ग के उत्थान के लिए भी विभिन्न कल्याण कारी योजनाएं लाई गई हैं। जिससे श्रमिकों का कल्याण होगा।

आगे विपिन कुमार मल्हन ने बैठक में सभी अधिकारियों को अवगत कराते हुए कहा कि सरकार द्वारा प्रदान की जानेवाली योजनओं के संबंध में उद्यमियों को विभाग द्वारा जानकारी नही दी जाती है। जिससे श्रमिक योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। आज जिन योजनाओं की घोषणा आपके माध्यम से की गई है ये वाकई कल्याणकारी योजनाएं है हम इन योजनाओं को कार्यान्वित करने के लिए बचनवद्ध है।

पं० सुनील भराला ने उ०प्र० सरकार की श्रमिकों के कल्याण हेतु श्रमिकों उनके बच्चों की शिक्षा एंव कन्याओं के विवाह हेतु कन्यादान योजना, श्रवण कुमार श्रमिक परिवार तीर्थ यात्रा आदि योजनाओं की जानकारी दी।

साथ ही भराला ने कहा कि श्रमिकों से संबंधित कई मुकदमें न्यायलय में विचाराधीन है यदि आप लोग सहमत हों तो उन मुकदमों का आपस में उद्यमी एवं श्रमिकों के मध्य बातचीत से निपटान किया जा सकता है ।

बैठक में एन0ई0ए0 के अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन, वरि० उपाध्यक्ष राकेश कोहली, हरीश जोनेजा, धर्मवीर शर्मा, सह कोषाध्यक्ष नीरू शर्मा, उपाध्यक्ष मो. इरशाद, सुधीर श्रीवास्तव, सचिव आलोक गुप्ता, राहुल नैययर, राजन खुराना, मयंक गुप्ता, वीरेन्द्र नरूला, सह सचिव गुरिन्दर बंसल के साथ – साथ पियूष मंगला, अजय अग्रवाल, इन्दरपाल खांडपुर, अतुल कांत वर्मा, असीम जगिया सहित काफी संख्या में उद्यमी मौजूद थे ।