गौतमबुद्धनगर में तैनात 10 निरीक्षकों द्वारा सीबीआई अकादमी, गाजियाबाद में ली गई “इन्वेस्टिगेशन ऑन बैंक फ्रॉड” की 05 दिवसीय ट्रेनिंग।

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01/05/2022):कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में नियुक्त पुलिसकर्मियों को आधुनिक बनाने, उनको विभिन्न प्रकार के बैंक फ्रॉड संबंधी जानकारी देने के लिए पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह के प्रयास व अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय भारती सिंह के पर्यवेक्षण और अपर पुलिस उपायुक्त क्राइम इलामारन के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच, गौतमबुद्धनगर में नियुक्त 10 निरीक्षकों द्वारा सीबीआई अकादमी, गाजियाबाद में “इन्वेस्टिगेशन ऑन बैंक फ्रॉड” की 05 दिवसीय ट्रेनिंग ली गई है।

ट्रेनिंग के दौरान सभी निरीक्षकों को मोहित गुप्ता, पुलिस उपमहानिरीक्षक व ट्रेनिंग हेड सीबीआई एकेडमी एवं एडिशनल एसपी व डिप्टी एसपी रैंक के पुलिस अधिकारीगण द्वारा प्रशिक्षित किया गया, उनके द्वारा विभिन्न प्रकार के बैंक फ्रॉड और लोन फ्रॉड के बारे में बताया और समझाया गया की किस प्रकार ऐसे मामलों में पुलिस द्वारा आधुनिक तरीके से विवेचना की जाती है।

दिनांक 25/04/2022 से 29/04/2022 तक चले 05 दिवसीय प्रशिक्षण कोर्स के दौरान पुलिस निरीक्षकों को प्री शिपमेंट, पोस्ट शिपमेंट, बैंक फ्रॉड की जानकारी दी गई एवं पूर्व के ऐसे मामलों के बारे में भी पढ़ाया गया और महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई।

उक्त ट्रेनिंग की सहायता से पुलिसकर्मियों का आधुनिकरण होने के साथ-साथ उनको ऐसे मामलों की गुणवत्तापूर्ण विवेचना करने में भी मदद मिलेगी।