भंगेल एलिवेटेड रोड पर चल रहे निर्माणकार्य में घोर लापरवाही, चलती गाड़ी पर गिरा लोहे का गर्डर

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (16/05/2022): नोएडा के सेक्टर-37 से दादरी जाने वाले मार्ग भंगेल एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। भंगेल एलिवेटेड रोड के निर्माण कार्य में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है इस लापरवाही में एक बड़ा हादसा होते होते बच गया।

लापरवाही के चलते निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड से एक लोहे का गर्डर चलती कार पर गिर गया। घटना में कार का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और एक बच्चा घायल हो गया। यह हादसा रविवार शाम का है।

हादसा होने के बाद परिजनों ने इसकी शिकायत प्राधिकरण से की। प्राधिकरण ने सेतु निगम को नोटिस जारी करने की बात कही है। सेक्टर-37 से दादरी जाने वाले मार्ग पर अगाहपुर से एनएसईजेड सेक्टर-82 तक बन रहे भंगेल एलिवेटेड से शाम करीब पांच बजे बरौला सेक्टर-49 के सामने कार पर गर्डर गिर गया। इससे कार का शीशा टूट गया और पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। कार चला रहे रामदत्त मिश्रा के साथ पत्नी व दो बच्चे मौजूद थे ।

हादसे में एक बच्चा घायल हो गया। उसे प्राथमिक उपचार दिया गया। रामदत्त ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए सेक्टर-49 थाने में पुलिस को शिकायत दी। हालांकि बाद में थाने में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया।

लापरवाही के चलते इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। प्राधिकरण ने रोड के निर्माण का जिम्मा सेतु निगम को दे रखा है। घटना के समय एलिवेटेड रोड के ऊपर शटरिंग खुल रही थी। इसी दौरान दो गर्डर नीचे आ गिरे। एक गर्डर बैरिकेडिंग के अंदर और दूसरा कार पर गिरा। इससे पहले भी फरवरी में पिलर के लिए खड़े किए गए सरिये का जाल गिर गया था। उस समय प्राधिकरण ने जांच के बाद सेतु निगम के खिलाफ कार्रवाई भी की थी।