नोएडा: दो समलैंगिक विवाह को लेकर दोनों परिवारों के बीच बढ़ा तनाव

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (16/05/2022): दिल्ली से सटे नोएडा से एक विचित्र मामला सामने आया है जहां घर से गायब दो समलैंगिकों ने शादी कर लिया है।

दोनो युवतियों ने समलैंगिक संबंधों के चलते एक मंदिर में एक दूसरे से शादी कर ली। यह खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने दोनों युवतियों को बरामद किया । पुलिस द्वारा दोनों युवतियों को उनके मनचाहे स्थान पर अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

जब दोनों युवतियों के परिजनों को यह बात पता चली तो अपनी अपनी बेटी को लेने दोनों परिजन कोतवाली में आए और बेबस होकर आपस में भिड़ गए।

 

दोनों युवतियां आपस में चचेरी बहन है

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला दनकौर क्षेत्र का है। यहां एक गांव की निवासी युवती 20 अप्रैल को गायब हो गई थी। परिवार वाले उसको कई दिन तक तलाशते रहे। बाद में कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। उधर दिल्ली के आंबेडकर नगर थाना क्षेत्र से भी उसी दिन इस युवती की ममेरी बहन भी गायब हुई थी।

दूसरी युवती के गायब होने के बाद परिवार वालो को युवती नहीं मिली तो आंबेडकर नगर थाने में स्वजन ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सूत्रों से पता लगा है कि दोनों ने दिल्ली में एक मंदिर में अपनी मर्जी से शादी कर ली और दिल्ली में ही किराये के एक मकान में रहने लगी।

दिल्ली पुलिस और दनकौर पुलिस काफी दिनों से गुमशुदा दोनों युवतियों की तलाश कर रही थी, लेकिन उनका सुराग नहीं लगा था। काफी तलाश के बाद दनकौर पुलिस ने दोनों युवतियों को बरामद कर लिया। जब उन्हें बरामद किया गया तो पुलिसकर्मी भी चौक गए।

पुलिस को एक युवती दुल्हन के रूप में तो दूसरी दूल्हे के रूप में मिली। दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने सअपनी मर्जी से से एक-दूसरे के साथ शादी कर ली है और वह एक दूसरे के साथ ही रहना चाहती हैं। समझा-बुझाकर दनकौर पुलिस दोनों को कोतवाली ले आई।

दोनों के स्वजन कोतवाली आ गए और दिन भर दोनों को समझाते रहे लेकिन दोनों नहीं मानी। युवतियों के इस प्रसंग को लेकर दोनों के स्वजन भी आपस में लड़ते नजर आए। दोनों युवतियों ने स्पष्ट कहा कि वह बालिग है और एक दूसरे के साथ ही रहना चाहती हैं। दोनों युवतियों को सुरक्षा के चलते पुलिस ने एक रिश्तेदार के साथ उनकी मर्जी के स्थान पर भिजवा दिया।