नोएडा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन ‘पाताल’ में 18 बदमाश गिरफ्तार, 20 हथियार भी हुए बरामद

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/05/2022): गौतम बुद्ध नगर जिले में बेहतर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने कुछ दिन पहेली ऑपरेशन पाताल शुरू किया है। शासन के आदेश पर इसके तहत अवैध हथियारों की तस्करी करने से लेकर अन्य अपराधों में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार किया जा रहा है। ये ऑपरेशन लगभग 15 दिन तक चला और इस अभियान के तहत 18 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।

 

एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शासन के निर्देश पर 15 मई से शुरू हुआ अभियान 30 मई तक चलेगा। अब तक 18 अपराधियों को गिरफ्तार कर 20 अवैध हथियार बरामद किए गए हैं। आरोपी अलग-अलग मामलों में वांछित थे और अवैध हथियार रखने व बेचने में संलिप्त थे। पुलिस चोरी, लूट, हत्या, तस्करी सहित अन्य संगीन मामलों में शामिल अपराधियों की पहचान कर पकड़ रही है।

 

ऑपरेशन पाताल के तहत सभी डीसीपी व एडीसीपी के नेतृत्व में एसीपी व थाना प्रभारी लगातार अपने क्षेत्रों में पैदल मार्च भी कर रहे हैं। इस दौरान लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और मास्क पहनने के लिए समझाया जा रहा है। नियमों का पालन नहीं करने पर विधिक कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी जा रही है। साथ ही दुकानदारों को भी अतिक्रमण न करने व हटाने की चेतावनी दी जा रही है।